देहरादून। रायपुर में एक 60 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 पहंुच गयी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले बुजुर्ग महिला दिल्ली से अपना इलाज करवा कर घर लौटी थी। सूबे में अब कोविड-19 के 23 एक्टिव केस बचे हैं।स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में अब तक 46 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।
 बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में प्रवासी उत्तराखंड लौट रहे हैं। त्रिवेंद्र सरकार के प्रयासों से अब तक 45 हजार प्रवासी उत्तराखंड लाए गए हैं। लेकिन इनमें से होम क्वारंटीन होने वाले लोगों की संख्या कम है।अपर सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से आ रहे लोगों को होम और संस्थागत क्वारंटीन कर रहे हैं।
प्रदेश की एक मात्र निजी पैथोलॉजी लैब में अभी तक एक भी सैंपल में कोरोना संक्रमण नहीं मिला है। प्रदेश में अब तक 10471 सैंपलों की जांच की गई। इसमें निजी पैथोलॉजी लैब में 731 सैंपल जांचे गए। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने कहा कि पंजीकृत प्राइवेट डॉक्टर अपने पर्चे में जांच की सलाह दे सकता है। निजी लैब में प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टरों की सलाह पर ही कोरोना सैंपल की जांच की जा रही है। 

Post A Comment: