देहरादून। प्रवासियों की वापसी के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस बम बनकर फूटा है। बीते कल तीन नये मामले सामने आने के बाद और फिर तीन और नये मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 75 हो गया है। खास बात यह है कि यही 6 लोग बीते दो तीन दिनों मेें ही बाहर से राज्य में आये है।
आज सामने आये नये मामलों में एक महिला मसूरी में लंढौर की रहने वाली है जो गुरूग्राम से अपने परिवार के साथ दून आयी थी। वहीं दो अन्य कोरोना पाजिटिव पाये गये लोगों में एक सीमेंट रोड डालनवाला और दूसरा रायपुर का रहने वाला है। यह दोनो भी दो तीन दिन पूर्व दून आये थे। गुरूग्राम से दून पहुंची महिला के साथ उनके दो बच्चे और पति भी था जिन्हे प्रशासन द्वारा आईसोलेशन में रखा गया है। वहीं वह जिस टैक्सी से आये थे उसके ड्राइवर का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। इन तीनों लोगों को दून मैडिकल कालेज में भर्ती करा दिया गया है। प्रशासन अब इनके सम्पर्क में आने वालो की तलाश कर रहा है।
प्रवासियों की वापसी के साथ ही सूबे में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे है। बीते दो दिनों में छह नये मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 75 हो गयी है तथा 29 एक्टिव केस है। जबकि एक महिला की मौत पूर्व में हो चुकी है वहीं 45 लोग अब तक ठीक होकर घर जा चुके है।। बढ़ते मामलों के कारण अब राज्य में पब्लिक ट्रांसमीशन का खतरा भी बढ़ गया है।

Post A Comment: