ऋषिकेश,19 मई। ऋषिकेश के एक विश्व स्तरीय स्वास्थ्य केंद्र में तैनात विशेष समुदाय के एक चिकित्सक ने गायत्री मंत्र व ब्रह्मा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर फेसबुक पर अपलोड किया था। इस मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता राज किशोर जोशी ने ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है। वही एक समाजसेवी ने भी इस पोस्ट को आपत्तिजनक मानते हुए अपनी फेसबुक आईडी से एक पोस्ट साझा की है इसके जरिए उन्होंने जनप्रतिनिधियों व्यापारियों जिलाधिकारी और पुलिस से कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

भाजपा के पूर्व मंडल महामंत्री रवि जैन ने एक पोस्ट मंगलवार को दोपहर पर सोशल मीडिया पर अपलोड की। इस पोस्ट में नगर के विश्व स्तरीय स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एक विशेष समुदाय के चिकित्सक की पोस्ट का स्क्रीनशॉट डाल कर उचित कार्रवाई की मांग की गई है। रवि जैन ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि मुझे कहने में शर्म आ रही है कि चिकित्सक जैसे पद पर होकर किसी भी धर्म के लिए कोई व्यक्ति कैसे ऐसी मानसिकता रख सकता है... । दरअसल चिकित्सक ने ब्रह्मा और गायत्री मंत्र पर अभद्र टिप्पणी की है। पूर्व महामंत्री ने इस पोस्ट को अपने फेसबुक पेज के जरिए मेयर ऋषिकेश, जिलाधिकारी देहरादून,   नगर के जन प्रतिनिधियों, व्यापारियों को टेग किया है। जिस पर काफी प्रतिक्रियाये आ रही है। लोगों के द्वारा मांग की जा रही है कि उक्त चिकित्सक पर कार्यवाही की जाए।

वहीं शंख उद्धोष फाउंडेशन के संचालक व अधिवक्ता राज किशोर जोशी ने इस मामले में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है। ऑनलाइन शिकायत में आरोपी चिकित्सक पर भारत देश की अखंडता को चोट पहुंचाने, धार्मिक आधार पर तोड़ने की कोशिश, समाज में सांप्रदायिक माहौल खराब करने और एक दूसरे के खिलाफ नफरत फैलाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई है।

Post A Comment: