ऋषिकेश 12 मई।अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस हर साल 12 मई को नर्सों के अथक प्रयासों और योगदान का धन्यवाद देने के लिए विश्व भर में मनाया जाता है।इस साल यह दिवस विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि  आज कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ विश्वभर में नर्स फ्रंटलाइन में कोरोना से डट कर लड़ रहे हैं। इसी क्रम में आज अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर  उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल ने भारद्वाज हॉस्पिटल में कार्यरत स्टाफ़ नर्सों का सम्मान किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने हरिद्वार रोड स्थित भारद्वाज हॉस्पिटल पहुंचकर डॉ आर. के.भारद्वाज, स्टाफ नर्स प्रवीण कुमार, सोनिया सिंह, गणेश सिंह को शॉल ओढ़ाकर एवं पुष्पमाला से सम्मानित किया।इस अवसर पर  विधानसभा अध्यक्ष ने नर्सों के सराहनीय कार्य और उनके साहस के लिए बधाई दी साथ ही कोरोना महामारी से अपने को भी विशेष सतर्क एवं ख़्याल रखने का आग्रह किया।  अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संकट में अपनी जान की परवाह किये बिना जिस तरह से नर्स दिन रात अपनी ड्यूटी कर रहे हैं, वो समाज के लिए एक मिशाल है।

अग्रवाल ने कहा की सभी को पता है क‍ि कि‍सी भी मरीज से सबसे ज्‍यादा करीब अस्‍पताल की नर्सेस ही होती हैं, ऐसे में उन्‍हें सबसे ज्‍यादा खतरा होता है।कोविड-19 से लड़ने में नर्सों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के साहसी काम को पूरे विश्व में सराहा जा रहा है। उन्होंने सभी नर्सों के कोरोना संकट में स्वस्थ जीवन की कामना की है। इस दौरान अग्रवाल ने जनता से अपील भी की है कि कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें।
 साथ ही उन्हें प्रोत्साहित कर  उनके मनोबल को बढ़ाने का प्रयास करें। अग्रवाल ने इस दौरान दुनिया में नर्सिंग की संस्थापक  फ्लोरेंस नाइटिंगेल को भी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, सुमित पवार, राजेश शुक्ला, ऋषि राजपूत, दीवान चौहान, संजीव पाल, सचिन अग्रवाल, रोहित भारद्वाज सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Post A Comment: