ऋषिकेश।,15 म मई। कोरोना से बचाव को लिए एसडीआएफ की टीम ने श्यामपुर में जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया गया।
 शुक्रवार को एसडीआरएफ उपनिरीक्षक कविंद्र सजवाण ने ग्रामीणों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती, आशाओं को कोविड 19 से बचाव तौर तरीके बताए। साथ सोशल डिस्टेंसिंग विशेष रूप से ध्यान रखने की हिदायत दी। उन्होंने बताया की  सार्वजनिक जगह पर न थूकें। शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए स्वच्छ खाना खाएं। इसके अलावा हाथों को धोने के लिए साबुन या सेनिटाइजर का प्रयोग करें।


10 बसों से 250  प्रवासियों को घर भेजा
ऋषिकेश।
लॉकडाउन के दौरान बाहरी राज्यों में फंसे उत्तराखंडी प्रवासियों को आना जारी है। शुक्रवार को पूर्णानंद मैदान से 10 बसों से 250 लोगों को टिहरी जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में भेजा गया। शुक्रवार को पूर्णानंद मैदान में महाराष्ट्र, गुजरात,जम्मू कश्मीर आदि राज्यों में फंसे उत्तराखंड के लोगों को लेकर बसें पहुंचा। मेडिकल चेकअप के बाद प्रशासन ने 10 बसों में 250 लोगों को गंतव्य की ओर रवाना किया। मुनिकीरेती थाना वरिष्ठ उपनिरीक्षक संजीत कुमार ने बताया कि बाहरी राज्यों में फंसे 1 हजार प्रवासी शुक्रवार शाम को आने की उम्मीद है। प्रशासन की ओर उनके रहने खाने की व्यवस्था की है। बताया कि मेडिकल चेकअप और भोजन कराने के बाद  लोगों को भेजा जा रहा है।

Post A Comment: