चमोली,17 मई। बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में भारी मलबा आने से रास्ता बंद हो गया है। इसके चलते करीब 20 मीटर तक सड़क भी धंस गई है। रास्ता नहीं खुलने से फिलहाल यहां वाहनों की आवाजाही बंद है।
मिली जानकारी के अनुसार, बदरीनाथ हाईवे पर चारधाम यात्रा सड़क का निर्माण कार्य हो रहा है। यहां पहाड़ी को काटकर रास्ता बनाया जाना है। शनिवार देर रात को हाईवे पर पहाड़ी के कटिंग कार्य के बाद अचानक भारी मलबा रास्ते पर आ गया।
मलबे के साथ आए बोल्डरों के कारण करीब 20 मीटर तक सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं रास्ता बंद होने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की  कतार भी लग गई है। कई घंटे से वाहन रास्ते में ही खड़े हैं। एनएच की टीम मलबे को साफ करने में जुटी है। मलबा हटाने के लिए जेसीबी और पोकलैंड मशीन लगाई गई है। लेकिन पहाड़ी से लगातार मलबा गिरने और सड़क धंसने के कारण रास्ता साफ करने में परेशानी हो रही है। बता दें कि लामबगड़ में यह स्लाइड जोन बरसों से नासूर बना हुआ है। इस जगह पर कई बार भूस्खलन हो चुका है। यह अब डेंजर जोन में गिना जाने लगा है। सड़क पर मलबा आने से कई बार रास्ता बंद हो जाता है, जिससे स्थानीय निवासियों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

Post A Comment: