ऋषिकेश, 14 अप्रैल।  तीर्थनगरी ऋषिकेश के प्रसिद्ध चित्रकार राजेश चन्द्र जिन्हें पहाड़ी कलाकार के नाम से भी जाना जाता है ने दूरदर्शन पर दिखाई जा रही रामानंद सागर जी की रामायण से प्रभवित होकर कुछ चित्र बनाये है। जिनमे उन्होंने रामायण के समुंदर सेतु के महादेव पूजन के दृश्य को बनाया है वहीं दूसरे चित्र में उन्होंने रामायण के पात्रों को शूटिंग के दौरान दिखाया है। उनके द्वारा बनाये गए ये चित्र रामायण में यादगार लक्ष्मण  का रोल निभाने वाले एक्टर सुनील लहरी ने ट्विटर पर पसन्द कर राजेश को मैसेज भी किया है सुनील के शब्दों में कहे तो
" बहुत सुंदर चित्रकारी ऐसे ही सुंदर सुंदर कार्य करते रहो एक दिन तुम बहुत बड़े कलाकार बनोगे । मेरा आशीर्वाद और शुभकामनाये हमेसा तुम्हारे साथ है।
  राजेश ने बताया कि रामायण उनका परिवार साथ बैठ के देखते है। और एक मिनट का शो भी मिस नही करते है राजेश अपनी नानी जी के साथ बचपन मे रामायण देखते थे और आज उनकी नानी इस दुनिया मे नही है पर सुनील के मैसेज से उन्हें एहसास हुआ कि उनकी नानी आज जहां भी है  नानी का आशीर्वाद उनके साथ है  नानी   को समर्पित कर बनाई उनकी इस पेंटिंग को इंटरनेट पे कई लोग साझा कर रहे है। राजेश ने बताया कि वो रामायण की एक ऐसी सीरीज को बनाने में जुटें है जिसे वो विदेशी भाषाओं में सम्पूर्ण विश्व मे पहुंचाने चाहते हैं। कई लोग इन तस्वीरों को इंटरनेट पे साझा कर रहे हैं और राजेश के हुनर की तारीफ कर रहे हैं। इससे पहले भी राजेश की बनाई गई कोरोना वारियर्स की पेंटिंग को उत्तराखंड पुलिस ने भी साझा किया है।

Post A Comment: