रानीपोखरी, डोईवाला व रायवाला थाना में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर*
*-पुलिस जवानों को दी कोविड-19 के लक्षण व बचाव की जानकारी*
डोईवाला, 20 अप्रैल! स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) के हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट की ओर से पुलिस जवानों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। रानीपोखरी, डोईवाला व रायवाला थाना के करीब 150 से ज्यादा पुलिस जवानों की स्वास्थ्य जांच की गई। इस दौरान हिमालयन हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने पुलिस जवानों को कोविड-19 के लक्षण व बचाव की जानकारी दी।
एसआरएचयू के कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि कोराना वायरस संक्रमण से आम-जनता के बचाव के लिए पुलिस जवानों की टीम दिन-रात मेहनत कर रही है। लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंशिंग का पूर्ण पालन हो इसके लिए पुलिस जवान सड़कों, गलियों व बजारों में ड्यूटी कर रहे हैं। इस कारण देश के कई हिस्सों में पुलिस जवानों के कोराना संक्रमण होने की सूचनाएं आई हैं। ऐसे में जरूरी है कि देश के लिए सेवा दे रहे इन कोराना वॉरियर्स की भी समय-समय पर जांच की जाए। इसी कड़ी में हिमालयन हॉस्पिटल की ओर से पुलिस रानीपोखरी, डोईवाला व रायवाला पुलिस स्टेशन में 150 से ज्यादा पुलिस जवानों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसमें छाती एवं श्वास रोग विभाग से डॉ.अंकित अग्रवाल व जनरल मेडिसिन से डॉ.पवित तेवतिया ने पुलिस जवानों की स्वास्थ्य व ब्लड प्रेशर की जांच की। इस दौरान चिकित्सकों की ओर से पुलिस जवानों को कोविड-19 के लक्षण व बचाव की भी जानकारी दी गई। डॉ.धस्माना ने कहा कि समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के निर्वह्नन को लेकर हिमालयन हॉस्पिटल कटिबद्ध है।
*हिमालयन हॉस्पिटल की ओपीडी सुचारु*
कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि आम जनता के स्वास्थ्य हित को ध्यान में रखते हुए हिमालयन हॉस्पिटल की सेवाएं 24 घंटे सुचारू हैं। हॉस्पिटल में मरीजों के लिए ओपीडी सामान्य तौर पर चल रही है। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में आने वाले सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है।

Post A Comment: