मुंबई, 30 अप्रैल। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का आज मुंबई में निधन हो गया। वह लंबे वक्त से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। बताया जा रहा है कि ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार आज ही किया जाएगा। मुंबई में मरीन लाइंस के चंदनवाड़ी इलाके के शमशान घान पर वह पंचतत्व में विलीन होंगे।

बेहद करीबी 15 लोगों को ही अंतिम संस्कार में जाने की इजाजत

देश में जारी लॉकडाउन के बीच प्रशासन ने अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बेहद करीबी 15 लोगों को ही इजाजत दी है. निधन के बाद आज सुबह अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में लोग जुट गए थे, लेकिन मुंबई पुलिस ने सभी को वापस कर दिया। अंतिम वक्त में ऋषि कपूर के साथ पत्नी नीतू, बेटे रणवीर समेत पूरा परिवार मौजूद रहा।

ऋषि कपूर की बेटी रिदिमा कपूर दिल्ली में फंसी

बता दें कि ऋषि कपूर की बेटी रिदिमा कपूर फिलहाल दिल्ली में ही हैं। वह साउथ ईस्ट दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी ईस्ट में रहती हैं। साउथ ईस्ट डीसीपी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने उनको मुम्बई जाने का मूवमेंट पास जारी कर दिया है।

बता दें कि ऋृषि कपूर का जन्म चार सितंबर 1952 को मुंबई में हुआ था। वह पृथ्वीराज कपूर परिवार में जन्मे थे। उनके पिता भी अभिनेता-निर्देशक राज कपूर थे। अपनी पहली ही फ़िल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के लिए उन्हें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार ही मिला था. उन्हें ‘चिंटू’ के नाम से भी जाना जाता था। साल 2008 में उन्हें फ़िल्मफ़ेयर की ओर से लाइफ़टाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया था।

‘बॉबी’ फ़िल्म के उनके किरदार को काफ़ी पसंद किया जाता है. इसके अलावा उनकी ‘प्रेम रोग’, ‘नगीना’, ‘चांदनी’ जैसी पुरानी फ़िल्मों को भी पसंद किया जाता है. हाल ही में आईं उनकी फ़िल्में ‘मुल्क’, ‘दो दूनी चार’, ‘अग्निपथ’ और ‘102 नॉट आउट’ जैसी फ़िल्में भी काफ़ी पसंद की गईं थीं।

Post A Comment: