अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर समाज सेवी माताश्री मंगला जागृति वेलफेयर सोसायटी ने देश भर में उनके द्वारा किए जा रहे कार्यो और सेवाओं के लिए सम्मानित किया
इस मौके पर माता मंगला एवं  भोले महाराज ने हंस फाउंडेशन द्वारा नवीनीकरण किए गए बाल वनिता आश्रम सभागार भवन का उद्घाटन भी किया गया साथ ही बाल वनिता आश्रम के बच्चों को स्कूल आवागमन के लिए स्कूल बस भी भेंट की गई।
देहरादून में तिलक रोड स्थित बाल विनिता आश्रम में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन हंस फाउंडेशन के संस्थापक माताश्री मंगला जी एवं भोलेजी महाराज ने दीप प्रज्जवलित कर किया।
इस मौके पर जागृति वेलफेयर सोसायटी द्वारा माता मंगला जी को सम्मानित करने पर माता मंगला जी संस्था का आभार प्रकट करते हुए हुए कहा कि आप निश्चित तौर पर सराहनीय कार्य कर रहे है। मैं इसके लिए आपको शुभकामनाएं देती हूँ।
माताश्री मंगला जी ने कहा कि मौका अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का है तो कोशिश यह की जानी चाहिए कि किसी विशेष दिवस या अवसर पर महिलाओं का सम्मान न हो बल्कि हर दिन विश्व की निर्माण में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाने वाली हर एक महिला का सम्मान हम करें, और इसकी शुरूआत हम सब को अपने आस-पास और अपने घर से करनी होगी।
इस मौके पर दहेज उत्पीड़न,भ्रूण हत्या, वृद्धावस्था पर आधारित कई नाटकों की प्रस्तुति दी गई। नाटकों की प्रस्तुति में मुख्य रूप से अनुपमा गौतम, नीरज गुप्ता, नीरा नंदा, जगमोहन सहगल शामिल रहे।
इस दौरान संस्था के अध्यक्ष प्रदीप कथूरिया, उपाध्यक्ष अधीर मुखर्जी, सुधीर जौली, राजीव मिश्र, डॉ. महेश शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे। जिन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित होना के लिए माताश्री मंगला  एवं श्री भोले महाराज जी का कोटि-कोटि आभार व्यक्त किया।

Post A Comment: