ऋषिकेश 28 फ़रवरी। विधानसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय में आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कुम्भ निधि से ऋषिकेश क्षेत्र में संचालित होनी वाली पेयजल योजनाओं से होने वाले विकास कार्यों को लेकर जल संस्थान के अधिकारियों के संग बैठक की। इस दौरान क्षेत्र के कई स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि पेयजल निगम द्वारा 10 करोड़ रुपये एवं जल संस्थान द्वारा ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के लिए कुंभ में 7 करोड़ की योजनाओं का प्रस्ताव भेजा गया था जिसमें से जल  जल संस्थान विभाग (गढ़वाल) की तीन योजनाओं के लिए 2 करोड़ 68 लाख 36 हज़ार रूपये की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। उन्होंने बताया कि इसमें 1 करोड़ 57 लाख 94 हज़ार रुपए  की लागत से क्षेत्र में 11 जेनरेटर सेट लगने हैं।शैलविहार, प्रगतिविहार, यात्रा बस अड्डा ऋषिकेश, लक्कडघाट, श्यामपुर, खेरी कला में एक-एक व हरिपुर कला में दो व अन्य क्षेत्रों में जेनरेटर कुम्भ योजना से लगवाए जाने है जिससे की विधुत आपूर्ति बन्द हो जाने के बाद भी पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से चल सके।
इस अवसर पर विधानसभाध्यक्ष ने कुंभ से ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के लिए जल संस्थान विभाग को 2 करोड़ 68 लाख 36 हज़ार रूपये की स्वीकृत करवाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एवं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का भी आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से रायवाला, प्रतीतनगर क्षेत्र में 18 करोड़ रुपये लागत  की पेयजल योजना एवं खदरी में 10 करोड़ रुपये की लागत की पेयजल योजना के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की।साथ ही निर्माण कार्यों में तेज़ी लाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया।

इस अवसर पर जल संस्थान के अधिशासी अभियंता नमित रमोला, अपर सहायक अभियंता सुरज पिंडेल, कनिष्ठ अभियंता पिंकी चंद, कनिष्ठ अभियंता प्रमोद हटवाल, जलकल अभियंता राजेश चौहान, ऋषिकेश मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत,  पार्षद विपिन पंत, पार्षद वीरेंद्र रमोला,  लव कंबोज, जयेश राणा, हिमांशु संगतानी सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

Post A Comment: