ऋषिकेश 6 फरवरी l ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भरत विहार, शिवालिक एनक्लेव में विद्युत व्यवस्था दुरुस्त न होने के विरोध में भरत बिहार में स्थानीय पार्षद तनु तेवतिया एवम विकास तेवतिया के नेतृत्व में नगर निगम व विद्युत विभाग की कार्यशैली के खिलाफ रात्रि धरना प्रदर्शन किया गया जा रहा था जिसे आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने समाप्त करवा कर भरत बिहार एवं शिवालिक एनक्लेव में 12 विद्युत पोल लगवाने के लिए विधायक निधि से ₹ दो लाख 20 हजार देने की घोषणा की जबकि स्ट्रीट लाइट पहले ही स्थानीय पार्षद को विधायक निधि से दी जा चुकी है ।
     अग्रवाल ने इस मौके पर   स्थानीय जनता की शिकायत पर  शहर कोतवाल ऋषिकेश को भरत बिहार क्षेत्र में रात्रि के समय  गस्त  बढ़ाने के लिए भी दूरभाष पर निर्देश दिए ।
     इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि भारत विहार एवं शिवालिक एनक्लेव में विकास से संबंधित किसी भी कार्य को धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी पूर्व में भी इस क्षेत्र में आंतरिक मोटर मार्ग,पेयजल स्ट्रीट लाइट आदि व्यवस्थाएं दुरुस्त की गई है
    ज्ञात हो कि भरत विहार क्षेत्र में विगत कई दिनों से मुख्य मार्ग के दाएं बाएं विद्युत व्यवस्था ना होने के कारण  स्थानीय लोग धरना प्रदर्शन कर रहे थे।
    आज विधानसभा अध्यक्ष ने भरत विहार धरना स्थल पर पहुंचकर धरने को समाप्त करवाया । साथ ही अग्रवाल ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को   क्षेत्र में  विद्युत पोल  का कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए ।
    स्थानीय पार्षद विकास तेवतिया का कहना है कि इस क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था हो ना होने के कारण तेंदुए का आतंक बना हुआ है और स्थानीय लोगों को आवागमन में असुविधा हो रही है उन्होंने कहा है कि नगर निगम में बार-बार लिखित रूप में देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की ।
    उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्होंने क्षेत्र की समस्या के समाधान के लिए जो घोषणा की है उसे स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा ।
    इस अवसर पर उप जिलाधिकारी  प्रेमलाल विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह, उपखंड अधिकारी प्रवीण सिंह , सहायक अभियंता कुंवर सिंह भंडारी देवेंद्र सकलानी, 

Post A Comment: