ऋषिकेश 14 जनवरी।उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज ऋषिकेश में रह रहे पाकिस्तान से आए हुए शरणार्थी परिवारों से मुलाकात की। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी हिंदू शरणार्थी परिवार के लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को भी जाना।

सूत्रों के मुताबिक ऋषिकेश में विगत लगभग 30-40 सालों से पाकिस्तान से आए हुए हिंदू शरणार्थी परिवार बसे हुए हैं जिनको कि अभी तक भारत की नागरिकता नहीं मिल पाई है।जानकारी के अनुसार 148 लोग ऐसे हैं जिन्हें कि भारत की नागरिकता मिलना शेष है।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने आज देहरादून मार्ग पर स्थित शरणार्थी परिवारों के आवास पर लोगों से मुलाकात की।इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान से आए हुए शरणार्थी परिवारों की समस्याओं को भी जाना।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने जिन लोगों को भारत की नागरिकता नहीं मिल पाई है उन्हें आश्वासन देते हुए कहा कि वह इस संबंध में जल्द ही सरकार से बात करेंगे एवं शीघ्र नागरिकता दिलाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर शरणार्थी परिवारों ने विधानसभा अध्यक्ष को बताया कि लगभग 30-40 सालों से ऋषिकेश में निवास कर रहे हैं एवं सभी अपना व्यवसाय चलाते हैं।उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत कराया कि कुछ लोगों को नागरिकता मिल भी चुकी है।

इस अवसर पर शरणार्थी परिवार के लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून के बन जाने से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह का भी आभार व्यक्त किया।उन्होंने श्री अग्रवाल को बताया कि नागरिकता संशोधन कानून बन जाने से अब उन्हें निश्चित ही भारत की नागरिकता शीघ्र मिलेगी।

इस अवसर पर किशोर सोनी, आनंद जी,तेज कुमार ,पूर्व मंडल अध्यक्ष चेतन शर्मा, दौलत राम, प्रकाश, सुनील जी, परशराम, अनिल कुमार, प्रदीप सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Post A Comment: