लोगों को कूड़ा डोर टू डोर वाहन में डालने की गई अपील
कपड़ों के थैले बांटे भी गए

ऋषिकेश,17जनवरी (AKA)।  स्वच्छ सुलभ फाउंडेशन ने स्वर्गाश्रम के बाल विद्या स्कूल के डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर उन्हें लोगो से भी शहर को साफ़ सुथरा रखने की अपील करने को कहा गया। इस दौरान उन्हें स्वच्छता का शपथ भी दिलाई गयी। सिंगल यूज़ प्लास्टिक को छोड़कर कपडे के थैले का प्रयोग करे इसके लिए सभी को कपड़ों के थैले बांटे गए।
शुक्रवार को स्वच्छ सुलभ फाउंडेशन की टीम ने नगर पंचायत स्वर्गाश्रम-जौंक वार्ड 3 से स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 को लेकर लोगों को जागरूक किया। साथ ही बाल विद्या स्कूल के छात्र- छात्राओं को पैम्फलेट्स बांटकर कैसे शहर को स्वच्छ और सुन्दर रख सकतें है कि जानकारी दी गई। उनसे स्वच्छ सुलभ फाउंडेशन की टीम ने अपील की वे अपने पेरेंट्स और आसपास रहने वालों को स्वच्छता के बारे में बताए और गंदगी इधर-उधर न फैलाने की अपील करे। शहर को साफ़ सुथरा रखकर ही हम अपने शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में पहला रैंक दिल सकतें हैं।
नगर पंचायत स्वर्गाश्रम-जौंक के अधिशासी अधिकारी मोहन प्रसाद गौड़ ने भी नगर के लोगों से   स्वच्छता के क्षेत्र में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की । तभी स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में हमारा शहर पहला रैंक हासिल कर पायेगा। उन्होंने लोगों से गंदगी को सही जगह पर ही डालने की अपील की इधर उधर गन्दी फेंकने से शहर की छवि धूमिल होती है। प्रभारी अनूप कुमार कोठियाल ने कहा कि कंपनी द्वारा समय समय  पर स्वच्छता को लेकर जागरूक कार्यक्रम चलाये जाते हैं जिससे शहर के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा सकें।
इस अवसर पर नगर पंचायत के सफाई निरिक्षक मन मोहन सेमवाल, सुमित कोठियाल, रोहित फर्स्वाण, पंकज नौटियाल,  विपिन चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।

Post A Comment: