ऋषिकेश, 27 दिसम्बर। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का द्वितीय दिवस का विशेष शिविर स्वामी सत्यानंद गिरी जूनियर हाई स्कूल वीरभद्र में चल रहा है।
     कार्यक्रम अधिकारी रामगोपाल रतूड़ी ने बताया कि द्वितीय दिवस का शुभारंभ योग एवं शारीरिक खेलकूद के द्वारा हुआ तथा द्वितीय सत्र में स्वयंसेवी बीरपुर खुर्द ग्राम में जाकर जन जागरूकता रैली एवं स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम चलाया गया।
      तत्पश्चात बौद्धिक सत्र में मुख्य अतिथि  मनोज कुमार गुप्ता (पूर्व कार्यक्रम समन्वयक ऋषिकेश परिक्षेत्र) तथा विशिष्ट अतिथि  मनोज कुमार पंत ने दीप प्रज्वलन एवं पुष्पार्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
मनोज कुमार गुप्ता  ने कहा कि स्वयंसेवकों को समाज को जागरूक करना है तथा सरकार की योजनाओं के बारे में वंचित तथा गरीब लोगों को बताना है एवं उन्हें योजनाओं के लाभ के लिए प्रेरित करना है। स्वयंसेवी राष्ट्र निर्माता है जो अपने उत्कृष्ट कार्यों से समाज को एक नई दिशा दे सकते हैं।
      विशिष्ट अतिथि मनोज कुमार पंत जी ने कहा कि स्वयंसेवी स्वावलंबन का कार्य करके अपने आप को समाज के सामने प्रखर और विशुद्ध रूप से तैयार करते हैं इसलिए स्वयंसेवकों को अनुशासित, व्यवस्थित एवं संगठित होकर अपना कार्य करना चाहिए।
      इस अवसर पर लक्की शर्मा, अमन देवरानी, आयुष शर्मा, सिमरन, शिवांग उनियाल, हिमांशु बडोला आदि उपस्थित रहे।

Post A Comment: