ऋषिकेश 27 दिसंबर l भरत मंदिर इंटर कॉलेज के वार्षिक उत्सव एवं क्रीड़ा समारोह के उद्घाटन अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष  प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि भरत मंदिर इंटर कॉलेज का उज्जवल इतिहास रहा है इस विद्यालय के अनेक प्रतिष्ठित छात्रों ने देश में ऋषिकेश का नाम रोशन किया है ।
 इस अवसर पर अग्रवाल ने विद्यालय स्टेडियम के लिए टीन शेड र्निर्माण के लिए अपने विधायक निधि से ₹ तीन लाख जबकि सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्र-छात्राओं को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से ₹ एक - एक हजार देने की घोषणा की ! वार्षिक उत्सव एवं क्रीड़ा समारोह के उद्घाटन अवसर पर  अग्रवाल ने  मुख्य अतिथि के रूप में अपने संबोधन में कहा है कि शिक्षा सब की जरूरत है शिक्षित युवा ही आदर्श समाज का निर्माण कर सकता है । उन्होंने भारत मंदिर इंटर कॉलेज द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए योगदान की प्रशंसा की उन्होंने कहा कि जब शिक्षा की समाज को अत्यंत आवश्यकता थी ऐसे समय में भरत मंदिर इंटर कॉलेज की स्थापना हुई और लंबे समय से इस विद्यालय ने अनेक  होनहार विद्यार्थियों तैयार किए  और उन विद्यार्थियों ने ऋषिकेश का नाम रोशन किया है । अग्रवाल ने कहा है कि विद्यालय के लिए जो भी सहयोग होगा वह हर समय आवश्यकता की पूर्ति के लिए तत्पर है । उन्होंने कहा है कि पूर्व में भी विद्यालय के  लिए फर्नीचर एवं तमाम व्यवस्थाओं के लिए उन्होंने अपने माध्यम से सहयोग किया है साथ ही विद्यालय की अन्य व्यवस्थाओं के लिए टीएसडीसी को पत्र लिखकर निर्देशित किया गया है ।
     इस अवसर पर अग्रवाल ने विद्यालय में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह  एवं शॉल ओढाकर  सम्मानित किया ।  इस अवसर पर भरत मंदिर सोसाइटी के प्रबंधक  हर्षवर्धन शर्मा,  सदस्य सुधीर कुकरेती,  विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य डी.डी तिवारी, पूर्व प्रधानाचार्य जोशी, डीके वैष्णव, एमसी त्यागी,  डीबीपीएस रावत, देवेंद्र प्रसाद रतूड़ी , भरत मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य कैप्टन गोविंद सिंह रावत,  उषा रावत,  विमला रावत,  लक्ष्मी रावत, सुमित पवार,  बंशीधर पोखरियाल, रामकृपाल गौतम, एलके शर्मा,  डॉ विवेक शर्मा, राजेंद्र प्रसाद पांडे,  रविंद्र राणा, सरदार दर्शन सिंह आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन डॉ. सुनील थपलियाल ने किया l

Post A Comment: