ऋषिकेश,3 दिसंबर।  राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज आईडीपीएल के संस्कृत प्रवक्ता आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल को जनपद के माध्यमिक विद्यालयों के नामिका  निरीक्षण हेतु नामित किया गया है मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी सूची में जनपदीय वरिष्ठता क्रम में डॉक्टर घिल्डियाल को डोईवाला विकासखंड के पब्लिक इंटर कॉलेज डोईवाला के तीन दिवसीय पैनल इंस्पेक्शन हेतु नामित किया गया है।
   इस संदर्भ में संपर्क करने पर घिल्डियाल ने बताया कि 5 दिसंबर को वह जनपदीय टीम के प्रभारी हिमांशु  असवाल सहित टीम के अन्य सदस्यों के साथ पब्लिक इंटर कॉलेज डोईवाला की शैक्षणिक एवं प्रशासनिक गतिविधियों जिसमें शिक्षा का अधिकार अधिनियम मध्यान्ह भोजन समग्र शिक्षा अभियान विद्यालय का समग्र परीक्षा फल शिक्षकों एवं कर्मचारियों की नियमानुसार नियुक्ति सहित समस्त अभिलेखों का भौतिक निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के दूसरे दिवस प्रार्थना स्थल खेल रेड क्रॉस स्काउट एनसीसी एनएसएस परीक्षा सहित समय विभाजन चक्र एवं छात्रों के विषय ज्ञान पर चर्चा करेंगे इसी दिन वह सभी कक्षाओं का भी सघन निरीक्षण करेंगे जिसमें शिक्षकों की डायरी व्याख्यान पंजिका उपस्थिति पंजिका सहित अन्य गतिविधियों पर चर्चा करेंगे।
   डॉक्टर  घिल्डियाल ने बताया कि निरीक्षण के तीसरे दिवस हुए पूरे स्टाफ की बैठक में विद्यालय सुधार हेतु शैक्षणिक एवं प्रशासनिक कार्य योजना के संबंध में अपने सुझाव रखेंगे एवं छात्र छात्राओं से सीधा संवाद स्थापित कर इस तीन दिवसीय सघन निरीक्षण का समापन होगा। निरीक्षण की रिपोर्ट विभागीय अधिकारियों को सौंपी जाएगी उन्होंने बताया कि वह वर्ष 2012 से लगातार जनपदीय पैनल इंस्पेक्शन की टीम के वरिष्ठ सदस्य के रूप में विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण कर चुके हैं।

Post A Comment: