ऋषिकेश, 28 दिसम्बर। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तृतीय दिवस के अवसर पर  कार्यक्रम अधिकारी रामगोपाल रतूड़ी ने बताया कि स्वयं सेवकों द्वारा दिन की शुरुआत योगाभ्यास से हुआ। द्वितीय सत्र में स्वयंसेवकों ने बीरपुर खुर्द ग्राम में जाकर लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में बताया तथा प्लास्टिक मुक्त, खुले में शौच मुक्त व पर्यावरण को प्रदूषण रहित बनाने के लिए लोगों को जानकारी दी। तृतीय सत्र के बौद्धिक सत्र में मुख्य अतिथि डॉ• राजे नेगी (समाजसेवी एवं नेत्र विशेषज्ञ) विशिष्ट अतिथि विजय पाल सिंह (कार्यक्रम अधिकारी रा•से•यो• आईडीपीएल) मनोज कुमार गुप्ता (विशिष्ट अतिथि) एवं कार्यक्रम अधिकारी रामगोपाल रतूड़ी ने दीप प्रज्वलन एवं पुष्पार्चन कर बौद्धिक सत्र का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ• राजे नेगी ने स्वयंसेवकों को अनुशासित व समाज को जागरूक करने के महत्वपूर्ण बिंदु बताए एवं बोर्ड परीक्षा तथा अपनी स्मृति को बढ़ाने के लिए बहुत सारे सुझाव दिए, स्वस्थ और स्वच्छ जीवन जीने की मूल मंत्र बताए।
      विशिष्ट अतिथि विजय पाल सिंह ने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के साथ-साथ समाज के लोगों को जागरूक करने का दायित्व हम सभी पर है, इसलिए समाज में जाकर प्रदूषण एवं समस्याओं से कैसे निपटा जा सकता है इसके लिए सभी को जागरूक करने की आवश्यकता है।
       इस अवसर पर कार्यक्रम में भगवती प्रसाद रतूड़ी, अमन देवरानी, प्रिंस शाह, हिमांशु बडोला, समीक्षा, अंशिका, काजल, राजेश आदि उपस्थित रहे।

Post A Comment: