ऋषिकेश - परमार्थ निकेतन आश्रम ऋषिकेश में पांच दिवसीय साधना शिविर के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल ने विश्व जागृति मिशन के प्रमुख पूज्य सुधांशु  महाराज से भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान अग्रवाल  ने पूज्य सुधांशु महाराज के सत्संग एवं दर्शन से लाभान्वित भी हुए।

अवगत है कि परमार्थ निकेतन में 8 नवम्बर से 12 नवंबर तक आयोजित पाँच दिवसीय ध्यान साधना शिविर एवं वरदान सिद्धि साधना के माध्यम से विश्व जागृति मिशन के प्रमुख पूज्य सुधांशु महाराज और दीदी अर्चिका, भारत के विभिन्न प्रांतों से आये साधकों को पांच दिनों तक ध्यान, प्राणायाम, योग, सत्संग एवं गंगा आरती के माध्यम से तनाव मुक्त, आनन्दयुक्त जीवन एवं आध्यात्मिक उन्नति के सूत्रों से अवगत करा रहे हैं।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आध्यात्मिक गुरु सुधांशु  महाराज विश्व जागृति मिशन के माध्यम से मानव जाति के उत्थान की दिशा में  वेद, उपनिषद व भगवान के पावन संदेश को अपने देश में ही नहीं बल्कि सारे संसार में फैला रहे हैं ।विधानसभा अध्यक्ष ने आयोजित ध्यान शिविर के दौरान कहा कि ध्यान करने से जहां व्यक्ति के मानसिक विकार दूर होते है। वहीं मानसिक एवं शारीरिक शांति का अनुभव भी प्राप्त होता है। व्यक्ति को दिन में एक बार ध्यान जरूर करना चाहिए।ध्यान हमारी इंद्रियों को अंर्तमुखी करता है। हमें शांति एवं आनंद की स्थिति प्रदान करता है।

इस अवसर पर मनोज शास्त्री, देवराज कटारिया, राजकुमार जी, यशपाल सचदेवा, आचार्य कुलदीप पांडे, सुधीर शर्मा, नीरज कुमार, राजीव  सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Post A Comment: