ऋषिकेश.16 नवंबर। राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर नगर निगम की महापौर अनीता मंमगाई ने तीर्थ नगरी के मीडियाकर्मियों को बधाई देते हुए शहर के विकास में उनसे सकारात्मक सहयोग की अपेक्षा की है।

शनिवार को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर शहर के तमाम मीडियाकर्मियों को बधाई देते हुए महापौर मंमगाई ने कहा कि  पत्रकारिता ने समाज में सजग प्रहरी की भूमिका निभाई है। हालांकि पत्रकारिता में वर्तमान समय में बेहद जोखिम व खतरे उत्पन्न हो गए हैं, व्यावसायिक चुनौतियों से भी पत्रकारों को संघर्ष करना पड़ रहा है ।लेकिन इन सबके बाद भी पत्रकारों ने जन सरोकारों की पत्रकारिता की जीवित रखा है।उन्होंने कहा कि देश की आजादी के आंदोलन सहित तमाम जन आदोंलनों को उनके मुकाम तक पहुंचाने में मीडिया का उल्लेखनीय योगदान रहा है।लोकतंत्र के चतुर्थ सबसे मजबूत स्तम्भ के बूते ही उत्तराखंड राज्य आदोंलन को धार मिली और अनेकों कुरबानियों और संषर्ष के बाद  नवोदित राज्य के रूप में उत्तराखंड निर्माण का सपना साकार हो सका।
 मेयर ने इस मौके पर शहर के सर्वांगीण विकास के लिए  निगम द्वारा बनाई जा रही योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में मीडियाकर्मियों से रचनात्मक सहयोग की अपील की है।

Post A Comment: