निगम ने लिया अम्बेडकर चौक को संवारने का निर्णय
मेयर ने मौका मुआयना कर बाबा साहेब की प्रतिमा सहित चौक को संवारने के दिए निर्देश

ऋषिकेश,5 नवम्बर।  तीर्थ नगरी के नटराज चौक का नाम लोगों की जनभावनाओं के अनुरूप उत्तराखंड के गांधी स्व इन्द्रमणि बडोनी के नाम पर करके वहां उनकी  खूबसूरत मूर्ति का अनावरण करने के बाद अब नगर निगम प्रशासन ने शहर के महत्वपूर्ण चौराहों को सजाने संवारने की कवायद शुरू कर दी है।
सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही देश के संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर चौक भी यहां खूबसूरत लाईटिंग से जगमगायेगा। निगम चौक का कायाकल्प करने के साथ  बाबा साहेब की नयी प्रतिमा भी स्थापित करेगा। महापौर अनीता मंमगाई ने मंगलवार की अपराह्न 3 बजे मौका मुआयना  कर निगम के जे ई को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
नगर के दो महत्वपूर्ण विधालयों  राजकीय बालिका इण्टर कालेज और श्री भरत मन्दिर इण्टर कालेज के मध्य पडने वाला अम्बेडकर चौक पिछले कई वर्षों से उपेक्षा का शिकार रहा है।
नगर निगम प्रशासन ने बाबा साहेब से जुड़े शहर के इस महत्वपूर्ण चौक को संवारने के लिए सकारात्मक पहल शुरू कर दी है।महापौर अनीता मंमगाई ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी महाकुंभ से पूर्व तीर्थ नगरी को उसकी अंतरराष्ट्रीय छवि के अनुरूप सजाया जाना है। जिसके लिए करोड़ों रूपये की योजनाओं को शासन स्तर से हरी झंडी मिल चुकी है।शहर के विकास के लिए अम्बेडकर चौक सहित शहर के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों का भी जल्द सर्वेक्षण कराया जायेगा । नगर निगम के JE उपेंद्र गोयल
इस दौरान पार्षद राकेश ,पार्षद विजय बड़ोनी, पार्षद अजीत गोल्डी,पार्षद सोनू प्रभाकर सहित शैलेन्द्र रस्तोगी,गौरव केन्थुरा आदि भी मोजूद रहे।

Post A Comment: