ऋषिकेश,7 नवम्बर। देव संस्कृति विस्वविद्यालय हरिद्वार में  उत्तराखंड दिवस दिवस को उत्तराखंड राज्य की स्थापना दिवस को धूमधाम से मनाये जाने के लिए विभिन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया । जिसमे उत्तराखंड की संस्कृति के विषय पर  चित्रकारी, निबन्ध लेखन व क्विज का आयोजन किया गया। चित्रकारी प्रतियोगिता में राजेश चन्द्र पहाड़ी कलाकार जी को आमंत्रित किया गया व उनके दूंन इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।  प्रतियोगिता में एनिमेशन डिपार्टमेन्ट व विद्यालय के बच्चों ने रंगीन तूलिका से उत्तराखंड की संस्कृति को जीवंत रूप से चित्रित किया। इन सभी कलाकारी  को आने वाली 9 नवम्बर को उत्तराखंड स्थापना दिवस के रूप में मनाई जा रही प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया जाएगा।
पत्रकारिता विभाग ने स्कूल के विद्यर्थियों को विश्वविधालय का एक शैक्षिक भृमण कराया जिसमे बच्चों ने जाना कि कैसे पर्यावरण के साथ ताल मेल बना के जीवन को जिया जाए ।
इस मौके पर एनिमेशन डिपार्टमेन्ट  श्रीमती कावेरी बाला ,राजेश चन्द्र , दीपक कुमार मुकेश तोगड़िया, दीपक कुमार, जीवेश नंदन मनीष चन्द्र जोशी, सौरभ द्विवेदी , कंचन कापरी,व प्रतिभागियों में  खुशी धनाई,सोनम राणा,मुस्कान सैनी,गुंजन कंडवाल,विशाल रावत,जैनब खान ,आयुषी तड़ियाल ,वंशिका रतूड़ी ने दून स्कूल से प्रतिभाग किया ।

Post A Comment: