ऋषिकेश, 28 अक्टूबर।महापौर ने शहर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में की शिरकत
ऋषिकेश-ऋषिकेश महापौर अनीता मंमगाई ने शहरवासियों को अन्नकूट पर्व की बधाई दी है।
दीपावली पर्व के प्रश्चात तीर्थ नगरी ऋषिकेश में आज गोवर्धन पूजा महोत्सव की धूम रही।शहर के विभिन्न आश्रमों में पर्व  बेहद श्रद्वा और उल्लास के साथ मनाया गया।
सोमवार को गोवर्धन पूजा महोत्सव तीर्थनगरी में धूमधाम से मनाया गया। विभिन्न धार्मिक संस्थाओं व सामाजिक संगठनों की ओर से सार्वजनिक पूजन का आयोजन किया गया। गो माता की पूजा के साथ गोवर्धन पर्वत उठाने वाले भगवान श्रीकृष्ण को छप्पन भोग लगाए गए।महापौर अनीता मंमगाई ने भी जयराम आश्रम सहित आवास- विकास में आयोजित अन्नकूट कार्यक्रम में शिरकत कर लोगों को पर्व की बधाई दी।गंगा तट स्थित जयराम आश्रम पहुंची महापौर ने आश्रम के परम अध्यक्ष ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज से आर्शीवाद लिया।
  इस अवसर पर मेयर अनीता मंमगाई ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने इंद्र का अहंकार चूर करने के लिए गोवर्धन पर्वत का धारण कर गोकुल वासियों की रक्षा की थी। उन्होंने कहा कि यह पर्व प्रकृति के प्रति समर्पण भाव का पर्व है।बाद में मेयर मंमगाई बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आवास विकास वैलफेयर एवं कल्चरल सोसायटी द्वारा आयोजित अन्नकूट व गोवर्धन पूजा  कार्यक्रम में पहुंची और लोगों को दीपावली सहित अन्नकूट पर्व की बधाई दी। इस अवसर  प्रेम कुमार चंदानी, सुरेंद्र मोहन पाहवा,विकास तेबतिया, अशोक पासवान, मनोज कुमार वर्मा, श्यामलाल शर्मा, घनश्याम शर्मा, मदन लाल वालिया, हरिकिशन कोहली, आशीष द्रविड़, सन्नी भाटिया, जोगेंद्र,रमन शर्माआदि उपस्थित थे।

Post A Comment: