देहरादून। दिवाली के शुभ अवसर पर दून डिफेंस एकेडमी द्वारा आयोजित  'एक चिराग शहीदों के नाम' कार्यक्रम में नंदा फाउंडेशन के कलाकारों द्वारा 'सैनिक की माँ' लघु नाटिका का शानदार मंचन किया गया।
देहरादून के सहस्त्रधारा रोड स्थित दून डिफेंस एकेडमी मुख्यालय परिसर में आयोजित 'एक चिराग शहीदों के नाम' कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्यअतिथि रायपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक उमेश शर्मा 'काऊ' व डीडीए निदेशक संदीप गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि विधायक उमेश शर्मा 'काऊ' ने कहा कि सैनिकों की बदौलत ही देश और हम सुरक्षित है। वीर सैनिकों ने अपनी जान दाव पर लगाकर देश की सीमाओं को सुरक्षित रखते हैं। उन्होंने कहा कि डीडीए के निदेशक संदीप गुप्ता का यह सराहनीय कदम है।
डीडीए निदेशक संदीप गुप्ता ने कहा कि हमारी संस्था के कुशल मार्ग दर्शन व छात्रों के कठोर परिश्रम से 8500 छात्र भारतीय सेनाओं के विभिन्न अंगों के साथ ही मर्चेंट नेवी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।  उन्होंने कहा कि हम सब दिवाली का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाते है और सभी के घर रोशनी से जगमगाते हैं। वहीं कुछ घर ऐसे भी हैं जहां दिवाली पर अंधकार छाया रहता है, क्योंकि उस घर का लाल देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देता है। हम सभी का कर्तव्य बनता है की देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वालों शहीदों के नाम एक-एक दीपक जरूर जलाये। कार्यक्रम से पूर्व डीडीए के छात्रों ने अपनी प्रस्तुतियों से सभी को गुदगुदाने को मजबूर कर दिया। वहीं नंदा फाउंडेशन के कलाकारों द्वारा 'सैनिक की माँ' लघु नाटिका का शानदार मंचन देख छात्र भावुक हो गए।
इस अवसर पर डीडीए की उपनिदेशक दिव्या गुप्ता, क्षेत्रीय पार्षद अभिषेक पंत, पार्षद संजीव बंसल व राकेश पंडित आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे

Post A Comment: