ऋषिकेश की महाविद्यालय के द्वार बनाए जाने के साथ अनेकों योजनाओं की की घोषणाएं


ऋषिकेश,08सितम्बर (AKA)प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने  ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत श्री देव सुमन विद्यालय के कैंपस सहित
विश्व बैंक पोषित अद्ध नगरीय क्षेत्रों मे उत्तराखंड पेयजल कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद देहरादून की प्रतीत नगर एवं खड़क पेयजल योजनाओं 25 , 6 5 करोड़ का शिलान्यास  प्रदेश के मुख्य  मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उच्च शिक्षा मंत्री तथा विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल , पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल गोयल  ने संयुक्त रुप से   किया गया । वहीं मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश के डिग्री कॉलेज की दीवार बनाए जाने के साथ अन्य विकास योजना  की घोषणाएं भी की ।रविवार को राणा फार्म में आयोजित विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में कार्यक्रम के दौरान   उत्तराखंड पेयजल  खडक माफ 13.36करोड़  प्रतीत नगर 25.65करोड़ की  योजनाओं का शिलान्यास किया । इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सभी के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लागू करें, इसका सबसे बड़ा उदाहरण आयुष्मान योजना 90% लोगों को इस योजना का लाभ मिल चुका है, उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में अन्य प्रदेशों से सबसे अग्रणी है गरीब का हित साधा जा रहा है ।क्योंकि सरकार की योजनाओं पर सबसे ज्यादा अधिकार गरीबों का है। उन्होंने किसानों की बात करते हुए कहा कि किसानों को अब महंगी दरों पर लोन नहीं लेना पड़ेगा उन्होंने पेयजल की के संबंध में कहा कि उत्तराखंड सरकार सभी को पानी के साथ बिजली मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध जाए, इसी योजना के अंतर्गत श्यामपुर क्षेत्र में करो रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया गया ।जिसका लाभ सभी लोगों को मिलेगा। उन्होंने राज्य के 17हजार अति कुपोषण बच्चों  को  गोद लिए जाने की योजना शुरू किए जाने की बात भी कही, जिसके अंतर्गत निसंतान महिलाएं  भी बच्चों को गोद  ले सकती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत स्वच्छता अभियान के दौरान प्रदेश में बड़ी उपलब्धि प्राप्त करने का श्रेय राज्य की जनता को दिया है । उन्होंने एम्स में बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए जगह की उपलब्धता कराए जाने के लिए और जगह दिए जाने का आश्वासन दिया है, जो जल्द एम्स को उपलब्ध हो जाएगी। रावत में ऋषिकेश में गाय  की सुरक्षा के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर का गर्भाधान केंद्र की शुरुआत की जाने की बात भी कही किसी के साथ उन्होंने डिग्री कॉलेज की दीवार बनाए जाने की घोषणा भी की ।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत करोड़ों रुपए की केंद्र व राज्य सरकार की विकास कार्यों को भी जनता के  सम्मुख रखा। इस अवसर पर
पेयजल सचिव अरविंद सिंह हयंकी ने योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के पूर्ण होने के बाद विभाग 16 घंटे पानी की आपूर्ति करेगा साथ ही तकसरी मंजिल पर भी पानी पहुंचेगा, जिसके लिए मामूली पानी का मूल्य देना होगा।

श्यामपुर मंडल के अध्यक्ष प्रदीप धस्माना के  संचालन में आयोजित कार्यक्रम
मे भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह बिष्ट, महाविद्यालय के प्रधानाचार्य एमपी माहेश्वरी, दयाधर दीक्षित, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कण्डवाल, सुदेश कण्डवाल,दिनेश सती, स्नेह लता शर्मा, सरोज डिमरी, अनिकेत गुप्ता, ऋषिकेश भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष चेतन शर्मा, नगर निगम महापौर अनीता ममगांई, संजय शास्त्री, देवेंद्र दत्त सकलानी, सरोज डिमरी संजीव पयाल, ज्योति सजवाण, पंकज शर्मा ,दिनेश सती,  जितेंद्र कुमार चरणजीत सिंह धीगंडा  के साथ पेयजल निगम सचिव के सभी अधिकारी मौजूद थे ।

Post A Comment: