ऋषिकेश,29सितम्बर( AKA)। उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35 के हटाए जाने को लेकर कांंग्रेस पर जोरदार हमला बोला ,जिन्होंने उक्त धाराओं को देश पर थोपा गया कलंक बताते  उसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह द्बारा इसे हटाए जाने के लिए केंद्र सरकार का हार्दिक अभिनंदन किया।
रविवार को देहरादून मार्ग पर स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर की अध्यक्षता व ऋषिकेश मंडल के महामंत्री  पंकज शर्मा के संचालन में आयोजित सभा के दौरान मुख्य वक्ता के रूप में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक में उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि  भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व तय किया था ,कि जम्मू कश्मीर से हटाई गई, धारा 370 /35 ए के संबंध में सभी लोगों को जानकारी देना था।  इसी संदर्भ में यह सभा आयोजित की गई है । उन्होंने कहा कि जब देश आजाद हुआ उस समय देश के विभाजन के पीछे एक अंग्रेज था ।उसका नाम था ,माउंटबेटन जिसकी इस कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।लेकिन कांग्रेस यह सब अपनी आंखों के सामने देखती रही ,और देश का बंटवारा हो गया ।जबकि इस प्रकार का कोई भी उनके सामने आधार नहीं था ।उसके बाद  भी देश का बंटवारा किया गया। जबकि जम्मू कश्मीर के राजा हरि सिंह ने इस बंटवारे का विरोध किया था। और किसी भी धारा 370 और 35 ए अस्थाई रूप से लागू की गई, लेकिन आज तक इसे हटाया नहीं गया था जिसके कारण जम्मू-कश्मीर में रहने वाले सभी वर्गों के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। क्योंकि जम्मू कश्मीर  मे दो निशान दो प्रधान की व्यवस्था  लागू हो गई। इसका भारतीय जन संघ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया लेकिन इसका विरोध करने वाले संगठन पर प्रतिबंध लगा दिया गया ।जिसे लेकर जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी  ने इस व्यवस्था के खिलाफ आंदोलन भी किया। जिन्हें जेल में डाल दिया गया । जहां उनकी रहस्यमय परिस्थितियों मे मौत हो गई ।और उनकी जांच नहीं कराई गई।मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय से देश की आवाम में इरादों की पक्की मोदी सरकार के प्रति मजबूत संदेश गया है। कहा कि ,देश की जनता ने वर्तमान सरकार को जो जनादेश दिया था वह व्यर्थ नही गया।काबीना मंत्री कौशिक ने संयुक्त राष्ट्र संघ के सम्मेलन में प्रधानमंत्री द्वारा आधुनिक भारत के बेहद खूबसूरती के साथ प्रस्तूत किए गये नजरिए की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि यू एन सम्मेलन में भारत एक विश्व गुरू के तौर पर उभर कर सामने आया है,जिसका पूरा श्रेय पीएम के विजन को जाता है।
इस अवसर पर राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल नगर महापौर अनीता ममगांई, भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल , संजय शास्त्री अनिकेत गुप्ता, प्रदीप धस्माना, ऋषिकेश भाजपा मंडल अध्यक्ष चेतन शर्मा दिनेश सती ,  जीतेन्द्र अग्रवाल, पंकज शर्मा, ऋषि शर्मा, पवन शर्मा,  रविंद्र राणा  सहित काफी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Post A Comment: