ऋषिकेश - उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष  प्रेम चंद अग्रवाल ने आज ऋषिकेश स्थित अपने कैंप कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित  सभी अन्य मंत्रियों को बधाई दी है। उन्होंने इस मौके पर 100 दिनों में केंद्र सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसलों पर भी आभार व्यक्त किया है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार राष्ट्र सुरक्षा, विकास और गरीब कल्याण की पर्याय है एवं देश के हर वर्ग की आशाओं की प्रतीक है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा केंद्र सरकार ने इन 100 दिनों में कई ऐतिहासिक फैसले लिए है जिसकी राह हर देशवासी देख रहा था। चाहे जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाना हो , मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के अभिशाप से मुक्त करना या कानून को मजबूत कर देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करना हो या चंद्रयान-2 का सफल प्रक्षेपण। यह सभी निर्णय प्रधानमंत्री मोदी की निर्णायक नेतृत्व क्षमता व राष्ट्रहित के प्रति उनकी अटूट प्रतिज्ञा को दर्शाते हैं।

उन्होंने कहा कि धारा 370 और 35A लागू होने के कारण जम्मू कश्मीर की जनता को राष्ट्रीय सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पाता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसले के बाद अब जम्मू-कश्मीर की जनता को भी सरकार के महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ मिल पाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में सरकार गठन के 100 दिन पूरे होने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने बच्चों के साथ हो रहे सेक्सुअल एसॉल्ट को लेकर भी पोस्को एक्ट कानून बनाने का फैसला लिया, जिससे बच्चों के साथ हो रहे शारिरिक शोषण में कमी आए, ताकि देश के भविष्य को बेहतर बनाया जा सके। इस दौरान अन्य वक्ताओं द्वारा भी केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया गया।

इस अवसर पर कुसुम कंडवाल, प्रदीप धस्माना ,रविंद्र राणा ,देवेंद्र नेगी ,प्रशांत चमोली, राजेश जुगलान ,भूपेंद्र राणा ,चेतन शर्मा ,पंकज शर्मा ,शिव कुमार गौतम, कविता शाह ,विपिन पंथ वीरेंद्र रमोला, रोमा सहगल ,कमला नेगी, कुसुम कंडवाल, संजीव चौहान, दिनेश सती देवेंद्र सकलानी, प्रदीप नेगी, सुमित पवार, जगदंबा सेमवाल, अरुण बडोनी  सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Post A Comment: