श्रीनगर: जम्मू कश्मीर को लेकर हलचल तेज हो गई है। आतंकवादी हमले की आशंका और नियंत्रण रेखा पर तनातनी बढ़ने के बीच कश्मीर घाटी में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षाबलों की तैनाती और बढ़ा दी गई है। जम्मू में सोमवार को ऐहतियातन स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया गया है और घाटी में इंटरनेट तथा मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई हैं। जम्मू में सोमवार को ऐहतियातन स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में आज सुबह 9:30 बजे कैबिनेट की बड़ी बैठक होने जा रही है जिसमें कश्मीर को लेकर कुछ बड़ा फैसला होने की उम्मीद है। 
LIVE UPDATES
  • जम्मू और कश्मीर में 5 अगस्त की मध्यरात्रि से धारा 144 लागू करने के मद्देनजर श्रीनगर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। घाटी में सन्नाटा पसरा हुआ है और भी गड़बड़ी की आशंका से निपटने के लिए सुरक्षाबल बड़ी संख्या में तैनात किए गए हैं।
  • पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है और उन्हें नजरबंद किया गया है। राज्य के अधिकतर जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। सभी स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।
  • कश्मीर घाटी के अन्य खतरा संभावित क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं जो पिछले हफ्ते यहां पहुंचे थे।शहर में सचिवालय, पुलिस मुख्यालय, हवाई अड्डे, केंद्र सरकार के विभिन्न प्रतिष्ठानों जैसे अहम प्रतिष्ठानों के आसपास सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। शहर में आने वाली सड़कों पर बैरीकेड लगाए गए हैं।

Post A Comment: