नई दिल्ली। आईसीजे कोर्ट में कुलभूषण जाधव केस में आए फैसले का पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया है और इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ‘सच्चाई और न्याय की जीत हुई है।’ प्रधानमंत्री ने आईसीजे को तथ्यों पर आधारित फैसला सुनाने के लिए बधाई भी दी है। 
पीएम मोदी ने उम्मीद जताई की कुलभूषण यादव को इंसाफ मिलेगा साथ ही उन्होंने दोहराया कि हमारी सरकार  भारतीयों की सुरक्षा और कल्याण के लिए जो भी जरूरी कदम हैं उन्हें उठाने में पीछे नहीं रहेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुलभूषण जाधव पर अंतराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि ये सच्चाई और न्याय की जीत है और हम आईसीजे के आज के फैसले का स्वागत करते हैं।
गौरतलब है कि पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में भारत की जबर्दस्त राजनयिक जीत और पाकिस्तान की उतनी ही बड़ी हार हुई है। नीदरलैंड के हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्याय न्यायालय (आईसीजे) ने बुधवार को भारत की याचिका में उठाए गए अधिकांश मुद्दों को सही ठहराया। 
आईसीजे ने इस मामले में पाकिस्तान को लताड़ भी लगाई है। अदालत ने कहा कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को उनके अधिकारों से अवगत नहीं कराया और ऐसा कर उसने वियना संधि के प्रावधानों का उल्लंघन किया है। आईसीजे ने पाकिस्तान से कहा कि वह भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दी गई मौत की सजा की समीक्षा करे। इसका अर्थ यह है कि जाधव की मौत की सजा पर आईसीजे ने जो रोक लगाई थी, वह जारी रहेगी।

Post A Comment: