नेपाल में आयोजित तृतीय गोल्ड कप अन्तर्राष्ट्रीय टग आफ वार(रस्साकसी) प्रतियोगिता 2019 में भारतीय विजेता टीम के ऋषिकेश खिलाड़ियों श्री पूर्णानन्द पब्लिक स्कूल में जोरदार स्वागत एवं अभिनंदन किया।

स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों में ऋषिकेश से दिनेश पैन्युली, शेर सिंह थापा व अनिकेत प्रजापति शामिल थे।

 श्री पूर्णानन्द पब्लिक स्कूल में बतौर मुख्य अतिथि रही उत्तर प्रदेश दो बार खेल रत्न अवार्ड से सम्मानित श्रीमती नीना सिंह व स्कूल की वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती दीपिका कोठारी ने विजेता खिलाड़ियों को मिठाई खिलाकर एवं गुलदस्ता व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश की दो बार खेल रत्न अवार्ड श्रीमती नीना सिंह ने ऋषिकेश के तीनों विजेता खिलाड़ियों पर गर्व महसूस करते हुए कहा कि यह देश के साथ साथ खिलाड़ियों के ग्रहनगर ऋषिकेश के लिए बहुत गर्व का विषय है जो इस छोटे से नगर में इतनी बडी प्रतिभा छुपी है ऋषिकेश जहा पूरे विश्व में एक अलग छवि के चलते मसूर है वही इस नगर के खिलाड़ियों ने खेल में भी ऋषिकेश का नाम अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया है जिसके लिए यह खिलाड़ी बहुत बहुत बधाई के पात्र है में खुद खेल से पिछले 20 वर्षों से खिलाड़ी की भुमिका में रही हूँ जिससे मुझे यह भली भांति महसूस होता है कि खेल खेलना आपने आपमें बहुत बडी कला है ।

 उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में 640 किलो ग्राम वर्ग मे भारतीय टग आफ वार टीम का मुकाबला नेपाल के साथ हुआ था जिसमें भारत  ने बहुत ही शानदार खेल से स्वर्ण पदक हासिल किया। नेपाल टग आफ वार एसोसिएशन व साउथ एशियन टग आफ वार फेडरेशन के सौजन्य से तृतीय गोल्ड कप अन्तर्राष्ट्रीय टग आफ वार जूनियर व सीनियर (महिला एवं पुरूष) प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 30 - 31मई, 2019, टोखा, काठमांडू, नेपाल में हुआ था।इस प्रतियोगिता में भारत, नेपाल, पाकिस्तान, श्रीलंका ने अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित कारवाई थी। जिसमें  640 भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में मुख्य रूप से उतराखण्ड ऋषिकेश के तीनों खिलाड़ियों को टीम की बैस्ट/टाॅप 8 पोजीशन में जगह मिली जिसमें दिनेश पैन्यूली ने दूसरे, आनिकेत ने चौथे व शेर सिंह ने छटे स्थान पर खेल कर गोल्ड मेडल व ट्राफी से भारत के साथ साथ उतराखण्ड का गौरव बढाया।

इस अवसर पर स्वागत करने वालो में श्री पूर्णानन्द पब्लिक स्कूल की शिक्षिका मेघा कपूर, शालिनी शर्मा, निशा रोका, संगीता, काजल, रानी, स्वेता, सपना, निधि आदी उपस्थित थे ।


Post A Comment: