देहरादून। फर्जी दस्तावेज बनाकर थल सेना भर्ती रैली में शामिल होने पहुंचे चार मुन्ना भाइयों को सेना के अधिकारियों ने धर दबोचा है। पकड़े गए चारों युवकों में से तीन युवक उत्तरप्रदेश के बागपत जिले के हैं। वहीं चैथा युवक मथुरा का रहने वाला है। चारों युवक पौड़ी जिले से फर्जी जाति प्रमाण पत्र, स्थायी निवास और आधार कार्ड बनवाकर आर्मी भर्ती में हिस्सा लेने कोटद्वार पहुंचे थे। पूछताछ में युवकों ने बताया कि अलीगढ़ के किसी व्यक्ति ने उनसे पांच-पांच हजार रुपए लेकर उनके लिए नकली दस्तावेज बनाए थे। सेना ने युवकों के फर्जी दस्तावेजों को जब्त कर लिया है और साथ ही सभी को गिरफ्तार कर लिया है।
भर्ती इंचार्ज कर्नल विनीत वाजपेयी ने कहा कि पौड़ी जिले में करीब 12 हजार रजिस्ट्रेशन हुए थे। पौड़ी जिले के लिए भर्ती रैली तीन दिनों तक चलने वाली थी। उन्होंने कहा कि तीसरे और अंतिम दिन के लिए 4 हजार 2 सौ 34 युवाओं का रजिस्ट्रेशन हुआ था। इनमें से 505 युवाओं ने 1600 मीटर की रेस पास की।
साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के चार युवक फर्जी दस्तावेज के आधार पर भर्ती रैली में भाग लेना चाहते थे। लेकिन ऐन वक्त पर जवानों ने उन्हें पकड़ लिया. अब इस मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

Post A Comment: