ऋषिकेश। बैराज_रोड स्थित कैंप_कार्यालय में आज उत्तराखंड विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री Prakash Pant के निधन पर  श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, प्रकाश पंत का निधन उत्तराखंड प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है ।
     स्वर्गीय प्रकाश पंत के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के पश्चात  पत्रकारों से बातचीत में उत्तराखंड के परिपेक्ष में हमेशा ही अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
विधानसभा में सदन की कार्रवाई के दौरान प्रतिपक्ष के आक्रमक सवालों के जवाब जिस शालीनता से प्रकाश पंत जी देते थे वह उनके वाकपटुता की ही कला थी कि विपक्ष भी उनके विचारों को ध्यान से सुनता था।
उत्तराखंड ने एक कुशल संगठन, कर्ता साहित्यकार, लेखक को खो दिया है । मृदुभाषी, सरल हृदय एवं संसदीय कार्यों के ज्ञाता कभी नहीं भूल पाएगी ।
   उत्तराखंड विधानसभा के प्रथम विधानसभा_अध्यक्ष होने का गौरव उन्हें प्राप्त था उन्होंने उत्तराखंड विधानसभा की आधारशिला रखी और विधानसभा में श्री पंत ने संसदीय कार्य में अनेक उदाहरण प्रस्तुत किए l
 व्यक्तिगत रूप में मैं इसे अपनी क्षति भी मानता हूं समय-समय पर उनका सहयोग मिलता रहता था  जिससे अब  हम सब लोग  वंचित हो गए है ।
     ऋषिकेश स्थित कैंप कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा के दौरान विभिन्न जनप्रतिनिधियों एवं कैंप कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने प्रकाश पंत के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी एवं 2 मिनट का मौन भी रखा गया।

Post A Comment: