वायनाड : लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज (शुक्रवार, 7 जून) केरल के वायनाड का दौरा करेंगे, जहां से उन्‍होंने संसदीय चुनाव में जीत दर्ज की है। कांग्रेस अध्‍यक्ष यहां लोगों को धन्‍यवाद देंगे, जिन्‍होंने उन्‍हें अपना सांसद निर्वाचित किया है। वह यहां रोड शो करेंगे और बाद में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
राहुल गांधी शुक्रवार व शनिवार (7-8 जून) दो दिनों के लिए वायनाड में रहेंगे, जहां वह दो अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वह शुक्रवार को मल्‍लापुरम जिल में रोड शो करेंगे। उनका रोड शो दोपहर करीब 2:30 बजे वंडूर से शुरू होकर शाम लगभग 6 बजे मुक्‍कोम में समाप्‍त होगा, जहां वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्‍यक्ष शनिवार को भी यहां रहेंगे, जब वह वायनाड जिले में रोड शो करेंगे। यह रोड शो सुबह 10 बजे कलपत्‍ता से शुरू होकर दोपहर लगभग दो बजे मनंतावाडी में समाप्‍त होगा।
यहां उल्‍लेखनीय है कि राहुल गांधी ने 2019 का चुनाव दो संसदीय क्षेत्रों वायनाड व अमेठी से लड़ा था। यूपी की अमेठी संसदीय सीट को गांधी परिवार का गढ़ माना जाता रहा है। लेकिन राहुल गांधी को यहां करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने उन्‍हें लगभग 55 हजार वोटों के अंतर से मात दी, जो 2014 के चुनाव में भी यहां मैदान में उतरी थीं। हालांकि तब उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन पिछले 5 वर्षों में वह लगातार क्षेत्र में बनी रहीं, जिसका नतीजा 2019 के चुनाव में सामने आया। वहीं, वायनाड से राहुल गांधी ने करीब 4.32 लाख वोटों के अंतर से जीत दर्ज की।

Post A Comment: