दिनांक 10 जून को सुबह 10 बजे श्री पूर्णानन्द पब्लिक स्कूल मुनि की रेती ऋषिकेश के खेल मैदान में शिविर का समापन किया गया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रहे भारतीय वायु सेना के रिटायर वारंट  अफसर श्री देवेशवर प्रसाद रतूडी व विशिष्ट अतिथि थे में श्री पूर्णानन्द समिति के रतन कुमार श्रीवास्तव व पम्मी श्रीवास्तव जी रहे ।

मुख्य अतिथि श्री देवेशवर प्रसाद रतूडी जी ने कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है और स्वस्थ रहने के लिए हमे शारीरिक रूप से फीट होना पडेगा जो कि हमे "प्रशिक्षण शिविर" के माध्यम से ही मिल सकतें हैं इसलिए मेरा सबसे निवेदन है कि आज की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी से कुछ समय अपने व अपने बच्चो के लिए जरूर निकालें जिससे उन्हे आगे आने वाली जिन्दगी में अस्वस्थ शरीर का सामना न करना पड़े ।

मंच संचालन व स्वागत श्रीमती नीना सिंह (उत्तर प्रदेश खेल रत्न अवार्ड से सम्मानित) के द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर नन्हे मुन्ने बच्चो में निकिता, कानिष्का, आध्या के द्वारा  बहुत सुन्दर स्वागत नृत्य करके सभी का स्वागत किया तत्पश्चात बांसुरी वादक सुमेधा एव तबला वादन सुकरित की धुन ने सबका मन मोह लिया उसके उपरांत हिप पोप डान्स कृष्णा के द्वारा करके सभी को डान्स करने पर मजबूर कर दिया ।

आपको बता दें कि यह प्रशिक्षण शिविर दिनांक 27- 05-2019 से दिनांक 10-06-2019 तक आयोजित किया गया था जिसमें कई प्रकार की खेलकूद प्रशिक्षण व मनोरंजन के क्रियाकलाप सिखाए गए जो निम्नवत हैं:- बास्केटबॉल,  कैरम, योगा, एथलेटिक्स, क्रिकेट, बोच्ची , फुटबाल, बालीबाल, बैडमिंटन, पेन्टिंग, डान्स, स्पलैश पूल (स्वीमिंग)


स्कूल समिति एव सभी शिक्षकगणो ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को पुष्प गुच्छ एवं तुलसी का पौधा भेंट स्वरूप दिया साथ ही प्रशिक्षण शिविर में आयें सभी बच्चो ने वृक्षारोपण करके पर्यावरण को बचाने का सन्देश दिया ।

धन्यवाद ज्ञापन स्कूल की वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती दीपिका कोठारी के द्वारा दिया गया व गुरुजी के आशीर्वाद व आप सभी के सहयोग से इस प्रकार के शिविर का संचालन सम्भव हो सकता है के बारे में कहा साथ ही आगे भी आप सभी के सहयोग से और बेहतर कार्य करने का प्रयास श्री पूर्णानन्द पब्लिक स्कूल हमेशा करता रहेगा ।

इस मोके पर संजीव सिंह, उतराखण्ड स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव दिनेश पैन्युली, ऋषिकेश चैस क्लब के अध्यक्ष शेर सिंह थापा, शालिनी, स्वेता, सपना, निशा रोका, संगीता, काजल, निधि, अनिकेत प्रजापति, शोभा, माया, अंकित, सौरभ, 

Post A Comment: