देहरादून। भारत गैस के उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। बीपीसी की ओर से उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए पेटीएम सेवा शुरू की गई है। अब उपभोक्ता मोबाइल पर पेटीएम एप से गैस के शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। खास बात यह है कि पेटीएम से पेमेंट करने पर उपभोक्ताओं से डिलिवरी मैन अधिक दाम नहीं वसूल सकेंगे। आइओसी भी अपने उपभोक्ताओं के लिए यह सुविधा जल्द शुरू कर सकती है।

बीपीसी ने ई-पेमेंट को प्रोत्साहन देने के लिए यह कदम उठाया है।

दरअसल, आइओसी, बीपीसी व एचपीसी की गैस एजेंसी के डिलिवरी मैन की शिकायतें आती रहती हैं कि उपभोक्ताओं से पांच से 20 रुपये तक अधिक दाम वसूला जाता है, लेकिन एजेंसी संचालक व आपूर्ति विभाग इस लूट पर लगाम लगाने में नाकाम साबित होते रहे हैं। उपभोक्ताओं को इस लूट का शिकार होने से बचाने के लिए पेटीएम का विकल्प मुहैया कराया गया है। वहीं, आइओसी भी अपने एलपीजी उपभोक्ताओं को पेटीएम से भुगतान की सुविधा देने जा रहा है। इसके लिए आइओसी के अधिकारियों की पेटीएम कंपनी के साथ अंतिम दौर की वार्ता चल रही है।

बोले अधिकारी 

नवीन कुमार (सेल्स ऑफिसर, बीपीसी) का कहना है कि बीपीसी की ओर से एलपीजी उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए पेटीएम पेमेंट सुविधा शुरू की जा चुकी है। नकद भुगतान नहीं करना चाहते तो वह मोबाइल पर पेटीएम के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

Post A Comment: