चारधाम यात्रा पर जा रही परमिट शर्तों के विरुद्ध डग्गामार बस को पकड़ा, सीजन प्रारंभ होने के बाद अभी तक 1 दर्जन से अधिक बसों को किया सीज
ऋषिकेश,24 मई। परमिट शर्तों के खिलाफ चार धाम यात्रा पर जा रही एक ओर डग्गामार बस को संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के सचल दल ने शुक्रवार  को  फिर पकड़ लिया। शिकायत पर पहुंची परिवहन विभाग की टीम ने बस को सीज कर दिया है। अभी तक सीजन प्रारंभ होने के बाद से अभी तक एक दर्जन से अधिक  बसों को सीज कर दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि परिवहन विभाग ने बाहरी राज्यों की बसों को ग्रीन कार्ड जारी करने के लिए इस वर्ष नई व्यवस्था लागू की थी। जिसके तहत बाहरी राज्यों से आने वाली बसों का राज्य की सीमा में बनी परिवहन विभाग की चेक पोस्ट पर सत्यापन होना था। सत्यापन के बाद बस को परिवहन विभाग द्वारा एक होलोग्राम जारी किया जाना है, इसी  होलो ग्राम के आधार पर परिवहन विभाग चार धाम यात्रा के लिए बसों को ग्रीन कार्ड जारी करेगा। मगर, शुक्रवार को कुमांऊँ मण्डल  में पंजीकृत बस संख्या (यू.के 0पी.के- 5099) बिना होलोग्राम के ही हरिद्वार स्थित परिवहन कार्यालय से ग्रीन कार्ड जारी करा कर चार धाम यात्रा पर निकल पड़ी थी   इसी प्रकार शुक्रवार को भी 27सीटर बस सवारी भरकर जब ऋषिकेश पहुंचा ।जिसे डग्गामार बस को संयुक्त रोटेशन के सचल दल ने जांच के लिए रोका तो बस चालक राज्य की सीमा की चेक पोस्ट से जारी होलोग्राम लगा सत्यापन पत्र नहीं दिखा पाया। जिससे यह सिद्ध हो गया कि बस चालक ने बिना होलोग्राम के ही परमिट शर्तों के विरुद्ध ग्रीन कार्ड जारी करवाया है। सूचना पाकर एआरटीओ ऋषिकेश डॉ. अनिता चमोला टीम के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने परमिट शर्तों के खिलाफ चार धाम यात्रा पर निकली बस को सीज कर दिया है। डॉ अनीता चमोला ने बताया कि इससे पूर्व भी तीन बस उत्तर प्रदेश की हरिद्वार देहरादून मार्ग पर  पकड़ी गई थी अभी तक इस सीजन मे आधा दर्जन बसों  को पकड लिया है तथा ऐसी बसों के विरुद्ध संभागीय परिवहन विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है।

Post A Comment: