देहरादून। उत्तराखण्ड से रमेश पोखरियाल निशंक मोदी कैबिनेट में स्थान मिलने की राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं जोरो से फैलने लगी है। इसके साफ संकेत भी मिलते दिखाई दे रहे है। डाॅ निशंक को शाम चार बजे पीएमओ में नरेन्द्र मोदी के साथ होने वाली मीटिंग में बुलाया गया है। उनके निजी सचिव ने इसकी पुष्टि की है। ऐसी खबरें हैं कि आज शाम 7 बजे होने वाले शपथ ग्रहण से पहले नरेन्द्र मोदी सभी संभावित मंत्रियों से शाम 4 बजे प्रधानमंत्री कार्यालय में मिलेंगे। इसी मुलाकात के लिए रमेश पोखरियाल निशंक को बुलाया गया है।
उत्तराखंड के पांचों बीजेपी सांसदों में रमेश पोखरियाल निशंक का राजनीतिक अनुभव सबसे ज्यादा है। यह इत्तेफाक भी हो सकता है कि पिछली मोदी सरकार में राज्य से सबसे युवा सांसद अजय टम्टा को जगल मिली थी और इस बार राज्य के सबसे अनुभवी सांसद को मौका मिलने जा रहा है। 
निशंक हरिद्वार से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं। वह राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं और संयुक्त उत्तर प्रदेश में दो बार कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। माना जा रहा है कि निशंक यदि मोदी कैबिनेट में शामिल होते हैं को तो बाकी सभी चार सांसदों की संभावना खत्म हो जाएगी। दरअसल पांच सीटों वाले उत्तराखण्ड में से एक ही सांसद को मंत्री पद मिलने की संभावना है। पिछली मोदी सरकार में अल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा मंत्रिमण्डल के दूसरे विस्तार में मंत्री बने थे लेकिन, निशंक के मोदी के साथ ही शपथ लेने की संभावना प्रबल दिख रही है। देखने वाली बात यह होगी कि उन्हें कैबिनेट स्तर का मंत्री बनाया जाएगा या राज्य स्तर का. साथ ही निशंक को मिलने वाले विभागों पर भी राज्य के लोगों की नजरें टिकी हैं क्योंकि बतौर कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे।

Post A Comment: