नई दिल्ली I लोकसभा चुनाव में विजयी रथ पर सवार होकर दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. 4.79 लाख वोटों के अंतर से वाराणसी लोकसभा सीट जीतने के बाद यह पीएम मोदी की पहली यात्रा होगी. भारी जनादेश देने वाली जनता का आभार व्यक्त करने के अलावा मोदी प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

पीएम मोदी सड़क के रास्ते पुलिस लाइन से बांसफाटक तक जाएंगे. पीएम का काफिला शहर के कई हिस्सों से होकर गुजरेगा. पार्टी सूत्रों के मुताबिक सुबह पीएम काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करेंगे और उसके बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इस बारे में पीएम मोदी ने शनिवार को ट्वीट भी किया था. इसमें उन्होंने लिखा था, ''मां से आशीर्वाद लेने कल गुजरात जाऊंगा. मुझ पर फिर से विश्वास जताने के लिए मैं काशी की महान भूमि के लोगों का आभार व्यक्त करने जाऊंगा.'' नरेंद्र मोदी 30 मई को शाम 7 बजे दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को खुद काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर तैयारियों का जायजा लिया. इससे पहले जिलाधिकारी और एसएसपी भी तैयारियों का मुआयना कर चुके हैं. पीएम मोदी जहां से भी गुजरेंगे, वहां भारी तादाद में सुरक्षाकर्मी, अर्धसैनिक बल और विशेष सुरक्षा दल तैनात किए गए हैं. लोकसभा 2019 चुनाव में पीएम मोदी 4.79 लाख वोटों के अंतर से वाराणसी सीट से जीते हैं. पीएम मोदी ने न सिर्फ अपनी सीट बचाई बल्कि 2014 के मुकाबले उनके वोट एक लाख बढ़े हैं. 19 मई को पीएम मोदी ने वोटिंग से पहले एक वीडियो में खुद को 'काशीवाला' कहा था. उम्मीद है पीएम मोदी के दोबारा चुने जाने से लोगों को उम्मीद है कि काशी में विकास के जो काम चल रहे हैं, उनमें और तेजी आएगी.

Post A Comment: