नई दिल्ली. नई सरकार बनने के बाद नेशनल हाउसिंग बैंक (NHB) और इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी (IIFCL) के खाली पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा, जो कि कई माह से लंबित पड़े हैं। सरकारी नियुक्ति पैनल ने एनएचबी और आईआईएफसीएल के टॉप लेवल के पदों की भर्ती के लिए एक इंटरव्यू लिया है। इंटरव्यू के शार्टलिस्ट किए गए नामों कैबिनेट कमेटी पास भेजा जाएगा। 

पिछले 22 माह से खाली पड़े हैं पद

इंफ्रास्ट्रक्चर फील्ड से जुड़ी आईआईएफसीएल पिछले 22 माह से बिना नियमित मैनेजिंग डॉयरेक्टर के काम कर रहा है, जबकि हाउसिंग फाइनेंस रेग्यूलेटर एनएचबी पिछले साल सितंबर माह से बिना टॉप अधिकारी के काम कर रहा है। इस पद पर पिछले साल तक श्रीराम कल्याणरमण काबिज हुआ करते थे, जिन्हें अनिमित्ताओं और गलत व्यवहार के लिए पद से हटा दिया गया था। इस पद के लिए नई सरकार जल्द नियुक्कि पत्र जारी कर सकती है।

इन पदों के लिए निकली नौकरियां

वहीं, वित्त मंत्रालय ने एक्जिम बैंक, आईएफसीआई समेत कई बड़े संस्थानों के डिप्टी मैनेजिंग डॉयरेक्टर के लिए 5 पदों की नियुक्तियों को आगे बढ़ाया है। इसमें से आईआईएफसीएल और आईएफसीआई के डिप्टी मैनेजिंग डॉयरेक्टर के एक-एक पद, जबकि एक्जिम बैंक के दो पदों के लिए नियुक्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए अधिकतम आयु 55 साल है। साथ ही इन पदों के लिए आवेदन 27 मई 2019 से शुरु हो गए हैं। 

Post A Comment: