नई दिल्ली/देहरादून। सोमवार को नई दिल्ली स्थित इण्डिया इन्टरनेशनल सेंटर में इण्डिया इण्टरनेशनल फ्रेण्डशीप सोसाईटी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार कार्यक्रम में उत्तराखण्ड के उच्च शिक्षा, सहकारिता, प्रोटोकाल एवं दुग्ध विकास राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डाॅ.धन सिंह रावत को ’’राष्ट्रीय गौरव अवार्ड’’ से सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उत्तराखण्ड को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में मिले इस राष्ट्रीय सम्मान के प्रति प्रसन्नता व्यक्त कर इसे राज्य में उच्च शिक्षा की बेहतरी के लिये प्रेरणादायी बताया है।
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश श्री स्वतंत्र कुमार द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ.धन सिंह रावत को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए पुरस्कार और उत्कृष्टता प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया है। उल्लेखनीय है कि इंडिया इंटरनेशनल फ्रंेडशिप सोसाइटी एक स्वैच्छिक संगठन हैं, जो दुनिया में कही भी रहने वाले भारतीय मूल के लोगों में एकता और अखंडता बनाने के लिए स्थापित है। जिसका उद्देश्य समाज के सभी वर्गों में समावेशी प्रगति और विकास स्थापित करना है। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर सभी लोगों के साथ पेशेवर, शैक्षिक, औद्योगिक अनुभव साझा करना है।
इंडिया इंटरनेशनल फ्रंेडशिप सोसाइटी में विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभाशाली और उच्च सम्मानित भारतीय विशेषज्ञ जैसे कि अर्थशास्त्री, पत्रकार, समाजवादी, उद्योगपति, विद्वान, इंजीनियरिंग विशेषज्ञ, संसद के सदस्य और कुछ सेवानिवृत्त जनरल्स शामिल है।

Post A Comment: