ऋषिकेश,09मार्च। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड द्वारा पशुलोक बैराज पुल से आस्था पथ तक 73.70 लाख रुपए की लागत से 1.70 किलोमीटर सड़क बिटुमिन मैस्टिक बनाए गए कार्य का लोकार्पण  शनिवार को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल ने विधिवत रूप से किया।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 5 लाख रुपये से 40 सीसीटीवी कैमरा लगवाने की घोषणा की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आस्था पथ पर लगातार श्रद्धालुओं का ताता लगा रहता है और गंगा को स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य बन जाता है।विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने इस दौरान आस्था पथ पर गंगा जी के दोनों तरफ लगभग 200 स्ट्रीट लाइट लगवाई है एवं साथ ही आस्था पथ पर स्थित शिव मंदिर में 4 लाख 50 हजार रुपये से साउंड सिस्टम एवं पथ पर 30 बेंच एवं एक टीन शेड लगाया गया है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्र की जनता की सेवा कार्य एवं विकास कार्यों मैं उन्हें गंगा माता का आशीर्वाद हमेशा से ही प्राप्त हुआ है उन्होंने कहा कि गंगा की स्वच्छता के लिए जितना हो सकेगा वह करेंगे एवं उन्होंने सभी लोगों से आह्वान किया की गंगा को स्वच्छ रखना हमारी जिम्मेवारी बनती है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गांव एवं नगर निगम क्षेत्र में जल्द ही 5 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से 320 किलोमीटर सिविर लाइन का कार्य शुरू होने वाला है। श्री अग्रवाल ने इस दौरान ऋषिकेश थाना प्रभारी रितेश शाह द्वारा क्षेत्र में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि अधिकारी यदि अच्छा काम करते हैं तो उन्हें प्रोत्साहित किया जाना आवश्यक है। इस दौरान  अग्रवाल ने थाना प्रभारी को आस्था पथ पर पुलिस की और अधिक गस्त लगाने की बात भी कही। श्री अग्रवाल ने कहा कि जल्द ही आस्था पथ पर भी फेंसिंग निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
इस अवसर पर ऋषिकेश नगर निगम की मेयर श्रीमती अनीता ममगाई ने विधानसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमेशा से ही नई योजनाओं के माध्यम से क्षेत्र का विकास कर रहे हैं। इस दौरान मेयर ने भी आस्था पथ पर 12 सीसीटीवी कैमरे लगवाने की घोषणा की।
इस अवसर पर उत्तराखंड जल विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता विनोद भाकुनी ने विभाग द्वारा किए गए कार्यों के बारे में क्षेत्र को अवगत कराया उन्होंने बिटुमिन मैस्टिक सड़क के फायदों से क्षेत्रवासियों को अवगत कराया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष भाजपा चेतन शर्मा, उत्तराखंड जल विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता विनोद भाकुनी, पूर्व सभासद अशोक पासवान, पार्षद लव कांबोज, श्रीमती उमा सेहगल, भूपेंद्र राणा, हरदीप सैनी, हरीश कक्कड़, पंकज शर्मा,   राजपाल ठाकुर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Post A Comment: