व्हाट्सएप पेमेंट फीचर कथित रूप से मेक्सिको, ब्राजील और यूके में जल्द ही लॉन्च हो सकता है. बता दें कि इस बड़ी सर्विस को सबसे पहले पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था. हालांकि ये फीचर अभी भी रेगुलेटरी मानको के कारण बीटा फेज में ही ठहरा हुआ है. अभी यह सभी को नहीं मिला है. 

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस बात के संकेत पहले ही दे दिए थे कि कंपनी व्हाट्सएप पेमेंट का जल्द ही विस्तार कर देगी. लेकिन इसके साथ मार्क ने यह नही बताया था कि ये फीचर अन्य देशों में कब तक जारी किया जाएगा. लेकिन अब इसके जानकारी भी सामने आई है. 

रिपोर्ट की माने तो व्हाट्सएप पेमेंट फीचर जल्द ही तीन देश- ब्राजील, मेक्सिलको और यूके में उपलब्ध कराया जाएगा.लेकिन WABetaInfo ने भी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि ये फीचर तीनों देश में कब तक रोल आउट करा दिया जाएगा. इस फीचर्स के बारे में विस्तार से चर्चा करें तो व्हाट्सएप पेमेंट फीचर यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) की मदद से भारत में भुगतान करने की सुविधा देता है. लेकिन आपको यह भी बता दें कि भारत की यह एक्सक्यूसिव सर्विस है, जिसका अन्य देशों में इस्तेमाल नहीं हो सकता है. इसमें यूजर्स क्रेडिट या डेबिट कार्ड की मदद से भुगतान करते है. दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड वर्जन के लिए एप का बीटा वर्जन भी जारीकर दिया है. 

Post A Comment: