लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। बताया जा रहा है कि ज्यादातर उनका बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन में बीतेगा। इसके साथ ही वो विश्वनाथ कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। इस शिलान्यास की खास बात ये है कि इसमें ऊं नम: शिवाय लिखी पांच शिलाओं का इस्तेमाल होगा। आम चुनाव 2019 से पहले इस दौरे को अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी के वाराणसी दौरे पर हर किसी की निगाह टिकी है क्या वो कोई खास ऐलान करेंगे। 

प्रोटोकॉल के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी 9 बजे विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए पुलिस लाइन पहुंचेंगे और वहां से काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। बाबा विश्वनाथ का दर्शन और पूजा करने के बाद विश्वनाथ कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। सुरक्षा में किसी तरह की कमी न रह जाए उस संबंध में व्यापक तैयारी की गई है। चाक चौबंद कमान के लिए करीब 14 एडिश्वल एसपी, 34 डिप्टी एसपी, यूपी पुलिस के करीब 3 हजार कर्मी आरएएफ की 10 कंपनी और बम निरोधी दस्ते की तैनाती की गई है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम मोदी महिलाओं से संवाद भी करेंगे। बताया जा रहा है कि आजीविका मिशन के तहत काम करने वाली मुस्लिम महिलाएं अंगवस्त्र भेंट करेंगी। 

पीएम मोदी के इस दौरे को राजनीतिक तौर पर अहम बताया जा रहा है। अगर लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों के हिसाब से देखें तो इस इलाके में बीजेपी को सपा-बसपा गठबंधन से जबरदस्त चुनौती मिलने की संभावना है। इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी का प्रभार भी मिला है। जानकारों का कहना है कि जमीनी स्तर पर कांग्रेस अपने आपको जितना मजबूत करेगी उसका नुकसान बीजेपी को हो सकता है। कांग्रेस के परंपरागत मतदाता जो बीजेपी के पाले में चले गए थे उनकी वापसी हो सकती है और इस वजह से बीजेपी को सपा-बसपा गठबंधन के साथ साथ कांग्रेस से भी चुनौती मिल सकती है।

Post A Comment: