विकासनगर I देहरादून जिले में विकासनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती एक युवती के लापता होने का मामला सामने आया है। मंगलवार सुबह युवती के लापता होने की जानकारी मिलने के बाद अस्तपाल में हड़कंप मच गया। अस्पताल प्रबंधन ने कोतवाली पुलिस को इसकी तहरीर दी है।
सूत्रों के अनुसार अभी तक युवती के परिजनों ने भी अस्पताल में संपर्क नहीं किया है। अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती युवती के लापता होने से अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रुद्रप्रयाग जिले की एक युवती हाथ में हुए घाव के उपचार के लिए अस्पताल पहुंची। युवती को प्राथमिक उपचार के बाद हाथ के ऑपरेशन के लिए वार्ड में भर्ती कर दिया गया।

युवती का ऑपरेशन होना था
मंगलवार को युवती का ऑपरेशन होना था। सोमवार दोपहर युवती के हाथ पर बने घाव की मरहम पट्टी की गई, उसके बाद देर शाम तक युवती वार्ड में ही थी। रात को वार्ड में युवती को नहीं देखा गया तो ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने युवती के बाहर जाकर खाना खाने की बात सोचकर इस ओर ध्यान नहीं दिया।

मंगलवार सुबह ऑपरेशन के लिए कर्मचारी जब युवती को बुलाने गया तो वह गायब थी। काफी खोजबीन के बाद भी जब युवती का पता नहीं चला तो अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। प्रबंधन का कहना है कि युवती को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए एक अन्य युवती लेकर आई थी, उसके बाद से मरीज के किसी भी तीमारदार को नहीं देखा गया। सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान ने बताया कि युवती के परिजनों की कोई जानकारी अस्पताल प्रबंधन को नहीं है। उधर, शहर कोतवाल महेश जोशी ने बताया कि मुझे इस मामले में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

Post A Comment: