ऋषिकेश,11मार्च । केन्या से मूवी बाबा के सत्संग में आई एक विदेशी युवती लिफ्ट देने के बाद उससे बलात्कार कर दिया जिसकी सूचना पर पुलिस ने आरोपी युवक को घटना के 6 घंटे बाद सीसी टीवी कैमरों की मदद से धर दबोचा मुनि की रेती थाना प्रभारी एसके सकलानी के अनुसार ,रविवार की  देर रात को केन्या(अफ्रीका) निवासी युवती द्वारा थाना मुनि की रेती पर अभियोग पंजीकृत कराते हुए कहा कि वह 7 मार्च को शीशम झाड़ी में चल रहे ,मूजी बाबा के सत्संग हेतु कीनिया से भारत आई थी। 8 मार्च को जब वह शीशम झाड़ी स्थित ऊक्त आश्रम के लिए लक्ष्मण झूला स्थित अपने होटल से निकली, और तपोवन पहुंची ।तो एक काले रंग के स्कूटर पर एक युवक द्वारा उसे लिफ्ट देने की पेशकश की। इस दौरान उसी  युवक द्वारा उसे अपना परिचय दिया ।सत्संग के बाद पुनः वह युवक उसे सड़क पर मिला ,जिसने  महिला को स्वयं को गाइड बताते हुए उसे घुमाने की पेशकश की।  शाम को ऊक्त युवक उसे घुमाने के लिए नीर गड्डू स्थित वाटरफॉल ले गया।  जहाँ शाम करीब 6:30 बजे युवक द्वारा अंधेरे का फायदा उठाकर उसके साथ जबरन बलात्कार किया ।जब ऊक्त युवती उसके  चंगुल से भागकर किसी तरीके से सड़क के पास पहुची ।तो युवक ने दोबारा से उसे पकड़ कर उसके साथ बलात्कार किया ।
           महिला की तहरीर पर थाना की मुनि की रेती पर धारा 376 आईपीसी बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत किया गया। महिला का सरकारी अस्तपताल में चिकित्सकीय परीक्षण कराते हुए घटना के त्वरित खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  टिहरी गढ़वाल के निर्देशन क्षेत्राधिकारी नरेंनगर के पर्यवेक्षण और प्रभारी निरीक्षक  मुनि की रेती के नेतृत्व में पुलिस की टीमें बनाई गई। महिला द्वारा बताया गया ऊक्त युवक 8 मार्च शाम को उसके होटल के रिसेप्शन तक  उसे लेने आया था। उसके बाद ही वह उसके साथ गई थी ।पुलिस द्वारा इस आधार पर लक्ष्मण झूला स्थित होटल के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो युवक की पहचान हेमंत थपलियाल उर्फ हिमांशु पुत्र  लोकानंद थपलियाल,निवासी अमित ग्राम गुमानी वाला उम्र 31 वर्षके रूप में भी अभियुक्त थाना लक्ष्मण झूला से पहले भी विदेशी महिला के साथ बलात्कार करने के मामले में जेल जा चुका है वर्तमान में जेल से बाहर है।पुलिस द्वारा जानकारी जुटाई गई कि उक्त युवक नीर गड्डू स्थित छोटू भंडारी के राफ्टिंग कार्यालय की दुकान में बैठता है ।और पर्यटकों को गाइड बता कर उन्हें घुमाता है। इस सूचना पर जब पुलिस उक्त युवक की तलाश हे तू नीर गड्डू जा रही थी, की नीर गड्डू तिराहे पर ही युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।
        पुलिस द्वारा महिला की निशानदेही पर घटनास्थल का निरीक्षण  किया गया उधर अभियुक्त की गिरफ्तारी पर  उसके के कब्जे से महिला का मोबाइल भी मिला है। जो महिला के अनुसार  भागते समय मौके पर छूट गया था। इसके अलावा घटना में प्रयुक्त स्कूटी यू.के. 14 टी.ए. 1402 पुलिस के द्वारा बरामद कर ली गई है जो इसने कैलाश गेट से किराए पर ली थी।

Post A Comment: