देहरादून, मार्च 15। डीएचएफएल प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस ने अपने बेहतर इंडिया कैंपेन के अंतर्गत गरीब बच्चों को 1,718 डेंगू प्रोटेक्शन किट बांटे हैं। यह बच्चे देहरादून के आसरा ट्रस्ट सेंटर से संबंधित हैं। वेलहम बॉयज़ स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. गुनमीत बिंद्रा और स्कूल के छात्रों ने नवज्योति डेवलपमेंट सोसायटी नामक एनजीओ के साथ मिलकर यह डेंगू किट वितरित किये।
‘बेहतर इंडिया’ अपनी तरह का एकमात्र सामूहिक सामाजिक उत्तरदायित्व अभियान है, जो समाज के विभिन्न वर्गों को स्वास्थ, स्वच्छता एवं वातावरण के क्षेत्रों में मिलकर काम करने हेतु प्रोत्साहित करता है। इस वर्ष कैंपेन के दूसरे सीज़न में डीएचएफएल प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस ने देहरादून सहित भारत के 10 अलग-अलग शहरों में बेहतर इंडिया गो ग्रीन सिटी समिट का सफल आयोजन किया। यह समिट 14 नवंबर 2018 को वेलहम बॉयज़ स्कूल में आयोजित किया गया था। समिट के दौरान वेलहम बॉयज़ स्कूल ने शहर के स्कूलों में से सबसे अधिक 9,637 किलो वेस्ट इकट्ठा करते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया। पूरे उत्तर भारत से कुल 1,30,591.44 किलो वेस्ट रिसाइकल किया गया, जिसमें से देहरादून में 11,583 किलो वेस्ट रिसाइकल हुआ।
इस मौके पर, श्री अंशुमन वर्मा, चीफ मार्केटिंग एंड डिजिटल ऑफिसर, डीएचएफएल प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस ने कहा, “बेहतर इंडिया कैंपेन का दूसरा सीज़न बड़ा ही सफल रहा है और हमें पूरे भारत से स्कूलों, कॉर्पोरेट कंपनियों एवं छात्रों द्वारा बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। हम सभी बच्चों और स्कूलों को हार्दिक बधाई देना चाहते हैं, जिन्होंने आगे बढ़कर इस खास अभियान में हिस्सा लिया। अब तक ‘बेहतर इंडिया’ ने 1.92 करोड़ लीटर पानी, 13,667 पेड़, 7,235 बैरल तेल और 35,373 घरों का एक महीने का बिजली बिल बचाने में मदद की है। इस अभियान के अंतर्गत हमने देश भर में गरीब बच्चों को डेंगू प्रोटेक्शन किट्स बांटने शुरु किये हैं। पिछले वर्ष हमने लगभग 59000 डेंगू प्रोटेक्शन किट बांटे थे और इस साल हम पूरे भारत में गरीब बच्चों को लगभग 70,000 बांटेंगे।”
बेहतर इंडिया कैंपेन का दूसरा संस्करण नई दिल्ली में 28 फरवरी 2019 को समाप्त हुआ, जहां कैंपेन एंबेसेडर परिणीति चोपड़ा ने शीर्ष छह स्कूलों को पुरस्कार वितरित किये। यह पुरस्कार बेहतर स्वास्थ्य और बेहतर वातावरण नामक दो श्रेणियों में दिये गये, जो कि इकट्ठा किये गये कागज और ई-वेस्ट की मात्रा और गरीब बच्चों को बांटे गए डेंगू किट्स की संख्या के हिसाब से प्रदान किये गये। इसी प्रकार कैंपेन के ग्रांड फिनाले में इन दो श्रेणियों के तहत शीर्ष 10 स्कूलों को व्यक्तिगत रूप से सम्मानित भी किया गया।

Post A Comment: