रुड़की, हरिद्वार जिले के भगवानपुर के बालुपुर गांव में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 रिश्तेदारों की उत्तर प्रदेश में मौत की सूचना है। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति के घर में तेहरवीं का भोज था। इस दौरान कुछ लोगो ने शराब पी थी।
जिलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि उन्हें आठ लोगों के मरने की सूचना मिली है। वह स्वयं मौके पर रवाना हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से इस गांव के सटे होने के कारण वहां भी कुछ लोगों के मरने की सूचना आ रही है। हालांकि, इसकी अभी तक अधिकृत पुष्टि नहीं हो सकी है।
बताया जा रहा है कि बालुपुर गांव में किसी व्यक्ति के घर तेहरवीं थी। उसमें भोजन के साथ लोगों को शराब भी पी ली। इससे उस व्यक्ति की भी मौत हो गई, जिसके यहां तेहरवीं के भोज का आयोजन था। खाना खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। इनमें से 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार को अस्पातल में भर्ती कराया गया है।
आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि मौके पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम भेजी गई है। घर में बनाई गई कच्ची शराब के सेवन से मौत की सूचना आ रही है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं मामला फूड प्वाइजनिंग का तो नहीं है। एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी और एसपी देहात नवनीत सिंह मौके पर पहुंच गए हैं।

मृतकों के नाम
राजकुमार (35) पुत्र राजपाल निवासी बिंदु गांव
जसवीर (43)पुत्र सिताल निवासी बिंदु गांव
ज्ञान सिंह (35) जीराम निवासी बालूपुर
स्वराज (40) पुत्र समेर निवासी बालूपुर
मांगा (42) पुत्र बेलाराम निवासी बालूपुर
जोकर (38) पुत्र मूसा निवासी बालूपुर

गंभीर बीमार
सुशील (40) पुत्र हरचंद निवासी बिंदु गांव
विश्वास (40) पुत्र रतिराम निवासी बिंदु गांव
चरण (45) पुत्र भुल्लन निवासी बिंदु गांव
चंदर पुत्र मेहर निवासी भलस्वा गांव 

Post A Comment: