देहरादून I मौसम ने करवट बदली तो प्रदेशभर में जमकर मेघा बरसे। देहरादून सहित मैदानी इलाकों में भी दिनभर बादल छाए रहे। कई दौर की बारिश हुई तो पहाड़ों में कई ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी बारिश-बर्फबारी का अनुमान जताया है।
देहरादून समेत राज्य के पर्वतीय इलाकों में अगले 24 घंटे के भीतर भारी बारिश होने की संभावनाओं व मौसम के बदले मिजाज के चलते जिलाधिकारी ने शुक्रवार को जिले के कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूलों, कालेजों को बंद करने के आदेश जारी किया है। 

वहीं, टिहरी, रुद्रप्रयाग,  पिथौरागढ़, चंपावत, अल्मोड़ा और बागेश्वर में शुक्रवार को भी 12वीं तक के शिक्षण संस्थान और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, बृहस्पतिवार को सुबह से प्रदेशभर में बादल छा गए। राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही।

ऊंचाई वाले इलाकों में फिर बर्फबारी शुरू हो गई। इससे प्रदेशभर में तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेशभर में शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे। कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही बर्फबारी भी हो सकती है।

खासतौर से 2000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी के आसार हैं। बारिश व बर्फबारी की वजह से तापमान में गिरावट का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहेगा। राजधानी में भी शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी। हालांकि कहीं भी फिलहाल भारी बारिश या बर्फबारी की चेतावनी जारी नहीं की है।

दस घंटे में कहां कितनी बारिश
देहरादून -2 मिमी
पंतनगर -2.1 मिमी
मुकतेश्वर-7 मिमी
टिहरी-2.2 मिमी

Post A Comment: